14 फरवरी: दिनभर के टॉप 14 नेशनल और ग्लोबल समाचार।

14 फरवरी: दिनभर के टॉप 14 नेशनल और ग्लोबल समाचार
14 फरवरी: दिनभर के टॉप 14 नेशनल और ग्लोबल समाचार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले को आज दो साल हो गए। पुरे देश ने आज अमर बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी। आज हम संकल्प करते है की हम देश की एकता को बनाए रखने के लिए किसी भी प्रकार का बलिदान देने से पीछे नहीं हटेंगे और अमर बलिदानियों को ह्रदय में रखेंगे।

ToolKit मामले में पहली गिरफ्तारी 21 साल की दिशा रवि की बेंगलुरु में की गई और उससे दिल्ली पुलिस की साइबर सेल पूछताछ कर रही है। दिशा रवि फ्राइडेज़ फॉर फ्यूचर (FFF) की संस्थापक है और उसने ही सोशल मीडिया पर ‘ToolKit’ का प्रसार किया था।

अमेरिकी सीनेट ने पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्‍प को महाभियोग से दूसरी बार बरी कर दिया है और इस तरह ट्रम्प को दोषी ठहराने का डेमोक्रेट्स का प्रयास विफल हो गया है। वोटिंग के दौरान ट्रंप के पक्ष में 43 वोट पड़े, वहीं उनके खिलाफ 57 सांसदों ने वोटिंग की। इस तरह ट्रंप को कैपिटल हिल हिंसा के मामले में दोषी ठहराने के लिए जरूरी दो तिहाई मत में 10 वोट की कमी रह गई। खास बात यह है की रिपब्लिकन पार्टी के सात सांसदों ने भी ट्रम्प के विरोध में मतदान किया। ट्रम्‍प ने डेमोक्रेट्स के दूसरी बार महाभियोग लाए जाने को “विच हंट” करार दिया।

हरियाणा सरकार आंदोलन के दौरान पब्लिक प्रॉपर्टी को हुए नुकसान की भरपाई प्रदर्शनकारियों से करने का कानून लाएगी: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

जापान में पूर्वी तटीय क्षेत्र में आये जबरदस्त भूकंप के कारण दर्जनों लोग घायल हो गए हैं और बड़े पैमाने पर बिजली की आपूर्ति में भी बाधा आई है।

उच्चतम न्यायालय ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में हुए प्रदर्शन के मामले में दिए गए अपने निर्णय की समीक्षा करने से इंकार कर दिया है।

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चेन्‍नई में अर्जुन मुख्‍य युद्धक टैंक एम.के.वन-ए सेना को सौंप दिया। इस अत्याधुनिक स्वदेशी टैंक को रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने डिजाइन, विकसित और निर्मित किया है। प्रधानमंत्री ने कोच्चि में 6,100 करोड़ रूपये की विकास परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित की।

देश के सभी राष्‍ट्रीय राजमार्गों पर कल मध्‍य रात्रि से सभी टोल प्‍लाजा पर ‘फास्‍टैग’ जरूरी हो जाएगा। राष्‍ट्रीय राजमार्ग शुल्‍क नियम-2008 के अनुसार यदि कोई वाहन बिना फास्‍टैग के किसी टोल प्‍लाजा से गुजरेगा तो ऐसी स्थिति में उसे निर्धारित से दोगुना भुगतान करना पड़ेगा।

म्यांमार में सैनिक सरकार ने संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेने या निजी संपत्ति की छानबीन के लिए न्यायालय की अनुमति की अनिवार्यता से जुड़े कानूनों को सस्पेंड कर दिया है। सैन्य शासन ने इस महीने तख्तापलट का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने के आदेश भी दिए हैं।

जम्मू कश्मीर में आज जम्मू बस स्टैण्ड के निकट सात किलोग्राम अत्याधुनिक विस्फोटक उपकरण आईईडी बरामद किया और इसे निष्क्रिय कर दिया गया। इस संबंध में आतंकवादी संगठन अल बद्र के एक सदस्य सुहैल को गिरफ्तार किया गया है।

हिमाचल प्रदेश में 15:49:53 IST पर 3.2 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र मंडी के 30 किमी दक्षिण में सतह के नीचे 10 किमी था।

चीन ने कोरोना महामारी की उत्पत्ति की जांच करने वाली WHO की टीम को COVID-19 मामलों में रॉ डेटा देने से इनकार कर दिया है। डब्ल्यूएचओ की टीम ने 174 COVID मामलों का रॉ डाटा देने का अनुरोध किया था, जिसे चीन ने वुहान में 2019 के दिसंबर के शुरुआती चरण में पहचान लिया था।

मेक्सिको को मेड इन इंडिया कोरोना वायरस वैक्सीन के डोज़ मिल गए हैं।

फर्जी दस्तावेज बनाकर पंचायत चुनाव लड़ने पाकिस्तानी महिला बानो बेगम को उत्तर प्रदेश पुलिस ने जलेसर से गिरफ्तार किया। अदालत के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

More Stories
टॉप 09 राष्ट्रीय खबरें February 19, 2021
टॉप 09 राष्ट्रीय खबरें: 19 फरवरी 2021