15 फरवरी: दिनभर के टॉप 14 नेशनल और ग्लोबल समाचार।

15 फरवरी: दिनभर के टॉप 14 नेशनल और ग्लोबल समाचार।
15 फरवरी: दिनभर के टॉप 14 नेशनल और ग्लोबल समाचार।

भारतीय नौसेना को मिली P75 Scorpène क्लास की पनडुब्बी करंज। जल्द ही करंज को सेवा में औपचारिक रूप से कमीशन किया जाएगा। इस पनडुब्बी से हिंद-प्रशांत सागर में भारत की ताकत बढ़ेगी।

निकिता जैकब के घर 11 फरवरी को स्पेशल सेल की टीम तलाशी करने गई थी। निकिता और दिशा ToolKit विवाद के मुख्य आरोपी रवि के सम्पर्क में थे। इन लोगों ने ToolKit बनाई और उसे दूसरे लोगों के साथ साझा किया। जो एक्शन प्लान तैयार किया गया था, उसकी सारी जानकारी ToolKit में थी। ToolKit द्वारा अपील की गई कि 26 जनवरी को ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ें। दिशा ने एक WhatsApp ग्रुप बनाया था, जो बाद में डिलीट कर दिया गया था : दिल्ली पुलिस।

सूत्रों के अनुसार, निकिता जैकब नामक इस मामले में फरार है। कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

जापान में कोरोनावायरस के कारण लोगों में अकेलापन बढ़ रहा है। इस कारण जापान में आत्महत्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस स्थिति से निपटने के लिए जापान में सरकार ने एक कैबिनेट मिनिस्टर को ‘MINISTER OF LONELINESS’ अपॉइंट किया है।

WhatsApp और Facebook की नई प्राइवेसी पॉलिसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने WhatsApp और Facebook से जवाब माँगते हुए कहा है कि उन्हें ‘डाटा शेयरिंग’ को लेकर अपनी पॉलिसी स्पष्ट करनी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 809 वें उर्स पर अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाए जाने वाली चादर आज पेश की।

डॉ अजय माथुर को अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन का नया महानिदेशक नियुक्त किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के जलगांव में हुए भीषण ट्रक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की सहायता को मंजूरी दी है। वहीं गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

आज आधी रात से टोल प्लाजा पर वाहनों के लिए फास्टैग अनिवार्य हो गया है और नकद भुगतान स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अर्जेंटीना के पूर्व राष्ट्रपति Carlos Menem का लम्बे समय तक स्वास्थ्य समस्याओं से जूझने के बाद 90 की उम्र में 15 फरवरी 2021 को निधन हो गया।

श्रीलंका की जेल से रिहा किए गए नौ भारतीय मछुआरे तमिलनाडु में अपने घर वापिस आ गए है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी COVID-19 पॉजिटिव पाए गए है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भारत का सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया एक महीने के भीतर कनाडा को COVID-19 की वैक्सीन भेज देगा।

नाइजीरिया से Dr. Ngozi Okonjo Iweala को विश्व व्यापार संगठन के अगले महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। वे इस प्रकार से विश्व व्यापार संगठन की महानिदेशक बनने वाली प्रथम महिला और प्रथम अफ्रीकी है।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST REAL STORIES

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept