17 फरवरी: दिनभर के टॉप 12 नेशनल समाचार।

17 फरवरी: दिनभर के टॉप 12 नेशनल समाचार
17 फरवरी: दिनभर के टॉप 12 नेशनल समाचार

किरण बेदी को हटाकर तेलंगाना की राज्यपाल डॉक्टर Tamilisai Soundararajan (तमिलिसै सौंदरराजन) को केन्द्रशासित प्रदेश पुद्दुच्चेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

मुम्‍बई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने मुंबई के लोगों को चेतावनी दी है कि शहर में कोरोना वायरस के अचानक बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए दूसरा लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

यूरोप और अफ्रीका के प्रतिनिधियों का एक दल जम्‍मू कश्‍मीर की दो दिन की यात्रा पर श्रीनगर पहुंच गया है। यह 20 सदस्‍यों का प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को यूनियन टेरिटरी बनाए जाने के बाद वहां शुरू किए गए विकास कार्यों का जायजा लेगा।

कर्नाटक सरकार ने ब्रिटेन, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों के लिए जारी किए गए नए नियमों के तहत RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।

भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला रूस के दो दिन के सरकारी दौरे पर मास्को पहुंचे हैं।

कल पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए असम में महाबाहु-ब्रह्मपुत्र जलमार्ग का शुभारंभ करेंगे। वे धुबरी फूलबाड़ी पुल का शिलान्यास करेंगे और दोपहर को माजुली पुल के निर्माण के लिए भूमिपूजन भी करेंगे। इस परियोजना से भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्रों में निर्बाध संपर्क हो सकेगा। इससे ब्रह्मपुत्र और बराक नदी के आसपास रहने वाले लोगों के लिए विभिन्न विकास गतिविधियां आरंभ हो जाएंगी।

अब तक देश में 89 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगाई जा चुकी है, अभी तक कोरोना वायरस से स्वस्थ होने की दर 97.33 प्रतिशत है।

गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर आज रात कोलकाता पहुंच रहे हैं। वे कल गंगा सागर में कपिल मुनि आश्रम जाएंगे और दक्षिण चौबीस परगना जिले में काकद्वीप से भाजपा की परिवर्तन यात्रा के पांचवे और अंतिम चरण की शुरूआत करने से पहले नामखाना में नारायणपुर गांव में एक प्रवासी परिवार के साथ भोजन करेंगे।

सत्‍तारूढ कांग्रेस ने पंजाब में शहरी स्‍थानीय निकाय चुनाव में जीत हासिल की है। कांग्रेस ने छह नगर निगम में जीत दर्ज की और सातवें में सबसे बडी पार्टी बनकर उभरी। पार्टी ने भटिंडा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, बटाला और पठानकोट नगर निगम में जीत दर्ज की। मोगा नगर निगम में उसे बहुमत से छह सीट कम मिलीं।

आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वर्चुअल माध्‍यम से तमिलनाडु में तेल और गैस क्षेत्र की महत्‍वपूर्ण परियोजनाएं राष्‍ट्र को समर्पित की और आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने मनाली में पांच सौ करोड रुपये की लागत की चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की रामनाथपुरम- तूतूकुडी प्राकृतिक गैस पाइपलाइन और गैसोलीन डिसल्फाराइजनेशन इकाई राष्ट्र को समर्पित की। उन्‍होंने नागपट्टिनम में कावेरी बेसिन तेलशोधक केन्‍द्र की आधारशिला भी रखी।

दिल्‍ली की एक कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और जानेमाने पत्रकार एम. जे. अकबर द्वारा पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दायर मानहानि के मामले को खारिज कर दिया है। अपर मुख्‍य मेट्रोपोलिटन मजिस्‍ट्रेट रविन्‍दर कुमार पांडे की अदालत ने इस मामले में कहा कि श्री अकबर का दावा सही नहीं है इसलिए सुश्री रमानी को बरी किया जाता है।

ईज़ ऑफ डुईंग बिजनेस रिफॉर्म्‍स यानी व्‍यापार सुगम बनाने संबंधी सुधार करने वाले राज्‍यों की संख्‍या अब 15 हो गई है। वित्त मंत्रालय ने बताया है कि और तीन राज्‍य गुजरात, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड ने ईज़ ऑफ डुईंग बिजनेस सुधार लागू कर दिये हैं। इससे पहले आंध्रप्रदेश, असम, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, मध्‍यप्रदेश, ओडिसा, पंजाब, राजस्‍थान, तमिलनाडु और तेलंगाना ने भी ये सुधार लागू कर दिए थे। अब इन 15 राज्‍यों को 38 हजार करोड रूपये से अधिक की अतिरिक्‍त राशि जुटाने की अनुमति मिल गई है।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept