3 अप्रैल के टॉप 9 मुख्य अंतरराष्ट्रीय समाचार हिंदी में। सोमालिया में अल-शबाब के आतंकियों ने किया हमला। विश्व में अब तक हुए 13 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित।

Terrorist Attack in Somalia - Image by Pixabay
Terrorist Attack in Somalia - Image by Pixabay

सोमालिया के लोअर शबेले प्रांत (Lower Shabelle) में 2 सैनिक ठिकानों पर अल-शबाब के आतंकियों द्वारा किए हमले में 23 लोग मारे गए। सोमालिया के सशस्त्र बलों ने भी बदले में 19 आतंकवादियों को मार गिराया।

बांग्लादेश में कोरोना वायरस के ऐसे मामलों को देखते हुए सरकार पूरे देश में लॉकडाउन लगाने जा रही है।

विश्व में अब तक 13 करोड़ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस से 28 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार महामारी का सबसे बुरा असर अमेरिका, उसके बाद ब्राजील और मैक्सिको पर पड़ा है।

अमेरिका के श्रम विभाग में प्रवासी और अप्रवासी लोगों के h1b वीज़ा श्रेणी में रोजगार के लिए पारिश्रमिक के बारे में लोगों से 60 दिन के अंदर सुझाव मांगे है।

चीन की राजधानी बीजिंग स्थित एक होटल में भारतीय खाद्य सप्ताह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में भारत के विभिन्न राज्यों के विभिन्न खाद्य पदार्थ पेश किए गए और चीनियों द्वारा बेहद पसंद किया गए।

आज भारत ने म्यांमार में हुई हिंसा को निंदा की और मांग की कि सभी राजनीतिक कैदियों को रिहा कर दिया जाए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरविंद बागची ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा की म्यानमार में लोकतंत्र बहाल होना चाहिए और कानून का शासन स्थापित होना चाहिए।

खेल समाचार

वर्ष 2023 की पुरुषों की विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) की राजधानी ताशकंद (Tashkent) में होगी।

पूर्व विश्व चैंपियन मीराबाई चानू (Saikhom Mirabai Chanu) उज्बेकिस्तान के ताशकंद में 16 से 25 अप्रैल तक आयोजित होने वाले एशियाई भारोत्तोलन चैंपियनशिप में महिलाओं के 49 किलोग्राम वर्ग में भारतीय चुनौती पेश करेंगी।

दुबई पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट (Dubai Para badminton International 2021) में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 पदक पक्के कर लिए हैं। प्रमोद भगत, मनोज सरकार, सुकांत कदम, नितेश कुमार, कृष्णा नगर, मानसी जोशी और पारुल परमार सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

More Stories
15 वर्षीय कैडेट अमित राज ने आग से तीन बच्चों की जिंदगी बचाकर अपना बलिदान दिया।
15 वर्षीय कैडेट अमित राज ने आग से तीन बच्चों की जिंदगी बचाकर अपना बलिदान दिया।