8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान, विजेंदर सिंह की सरकार को पुरस्कार वापस करने की धमकी।

Farmers protest and 2 December Bharat band
Farmers protest and 2 December Bharat band
Last updated:

किसानों के 8 दिसंबर के “भारत बंद” को कांग्रेस, टीआरएस, आम आदमी पार्टी, DMK, CPI (M), CPI, VCK, MDMK सहित कई पार्टियों का सपोर्ट।


ANI को दिए इंटरव्यू में कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा की सरकार MSP को चालू रखेगी और यह बात वे लिखित में भी दे सकते हैं। विपक्ष केवल किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहा हैं, इस नए कानून ने किसानों को आज़ादी दी हैं। असली किसान अपने खेतों में काम कर रहें है।


किसान आंदोलन हाइलाइट्स: किसानों ने आपस में संपर्क तगड़ा रखने के लिए WhatsApp ग्रुप बना लिए हैं, नहाने और कपड़े धोने के लिए टैंकर की सुविधा भी हैं, डॉक्टर्स फ्री में चेकअप कर रहें हैं, रात को गद्दे और रजाइयों की व्यवस्था भी हैं, खाने-पीने/ लंगर का सारा इंतजाम हैं, पूजा/अरदास के लिए जगह भी हैं, हाथ और शरीर तपने के लिए अलाव की व्यवस्था भी हैं।


ओलंपिक मेडलिस्ट विजेंदर सिंह ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार को वापस करने की धमकी दी हैं।


श्रीनगर के हवल चौक इलाके में पुलिस पर हुआ आतंकी हमला, एक जवान और एक नागरिक के घायल होने की खबर हैं, दोनों को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया हैं, सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।


भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों में कमी देखने को मिल रही हैं, हो सकता हैं की पिछले 138 दिन के मुकाबले आज 4 लाख से भी कम एक्टिव केसेस हो सकते हैं।


लगातार पॉँचवे दिन भाव बढ़े, पेट्रोल का रेट अब 90 रुपये लीटर हुआ और डीजल भी 80 से ऊपर चल रहा हैं।


चाइना ने दावा किया हैं की उसके वैज्ञानिकों ने रोशनी पर आधारित दुनिया का पहला Quantum Computer बना लिया हैं। चीन ने इसका नाम प्राचीन चीनी गणित Jiuzhang के नाम पर – Jiuzhang Quantum Computer रखा हैं ।


सुप्रीम कोर्ट के नए फैसले के अनुसार के अब घर खरीददार अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए बिल्डर के खिलाफ रेरा के साथ-साथ उपभोक्ता अदालत में भी शिकायत कर सकता है क्योंकि रेरा की धारा 79 में यह कहीं नहीं लिखा की घर खरीददार उपभोक्ता अदालत नहीं जा सकता।


वैज्ञानिकों ने अब अंतरिक्ष में मूली की फसल उगाने में सफलता प्राप्त कर ली हैं, NASA की साइंटिस्ट Kathleen Rubins ने International Space Station में उगाई गयी मूली को काट कर अपनी ख़ुशी जाहिर की। अंतरिक्ष में उगाए गए इन पौधों को 2021 में धरती पर भी भेजा जायेगा।


कोरोना वायरस की वैक्सीन को देश के दूरदराज़ और मुश्किल जगहों पर पहुँचाने के लिए वायुसेना ने कमर कस ली हैं। पुरे देश में 28 हजार कोल्ड चेन सेंटरों तक इस वैक्सीन को वायुसेना अपने कार्गो विमान और हेलिकॉप्टर्स जैसे सी-17 ग्लोबमास्टर, सी-136जे सुपर हरक्यूलिस, आईएल-76, वर्कहोर्स एएन-32, डोर्नियर विमानों और एएलएच, चिनूक, चीता और चेतक से पहुँचाने की तैयारी कर रही हैं।


2020 के Campus Placement में IIT Patna के छात्र को D. E. Shaw India की तरफ से इस साल का सबसे बड़ा 47 लाख का ऑफर मिला।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept