भारतीय किसान संघ ने 8 तारीख को किसान संगठनों के भारत बंद का विरोध किया।

Farmers Protest in India
Farmers Protest in India
Last updated:

आरएसएस से जुड़े भारतीय किसान संघ ने 8 तारीख को किसान संगठनों के भारत बंद का विरोध किया है। भारतीय किसान संघ का कहना है कि वह तीनों कानूनों के विरोध में नहीं है, बल्कि वह यह चाहता हैं की इन कानूनों में संशोधन किया जाए।


रामपुर के शाही परिवार की संपति का विवाद आखिरकार सुलझ गया है। यह मामला 2664 करोड़ रुपए की संपति के लिए 48 साल अलग-अलग अदालतों में चला और अब यह संपति 18 हिस्सों में बराबर बंटेगी।


सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई के खिलाफ अधिवक्ता पुनीत ढांडा ने एक जनहित याचिका दायर की हैं। याचिका में सीबीआई पर आरोप लगाया गया है कि चार महीने बीत जाने पर भी अभी तक जांच पूरी नहीं की गई और कोर्ट सीबीआई को आदेश दे की वो दो महीने के भीतर जांच पूरी करके संबंधित अदालत में अपनी रिपोर्ट पेश करें।


रास्ता भटककर गलती से पीओके से कश्मीर आ जाने वाली दो सगी बहनों को सेना ने सोमवार को तोहफे देकर वापस उनके घर भेज दिया।


इंडियन नेवी के प्रैक्टिस फ्लाइंग के दौरान क्रैश हुए MiG-29K ट्रेनी एयरक्राफ्ट के पायलट का शव 12 दिनों बाद सोमवार को गोवा कोस्ट से 50 किलोमीटर दूर अरब सागर में 70 मीटर गहराई में मिला।


अवार्ड वापस करने राष्ट्रपति भवन जा रहे पंजाब के 30 एथलीट्स को पुलिस ने रोका।


किसान आंदोलन हाइलाइट्स: लंगरों में इतना अनाज दान में आ चुका हैं की अब दान देने वालों को मना करना पड़ रहा है। बुजुर्ग किसानों के आराम के लिए एक आधुनिक सुख सुविधा वाली ट्रैक्टर ट्रॉली मौजूद हैं और इसमें एयर कंडीशनर और मोबाइल चार्जर भी लगा हैं।


सोमवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 20 पैसे तो डीजल के दाम में 26 पैसे की बढ़ोतरी की।


21 दिसंबर को अंतरिक्ष में साल 1623 (397 साल) के बाद एक दुर्लभ खगोलीय घटना होगी जिसमें बृहस्पति और शनि इस दिन एक दूसरे के बेहद करीब दिखाई देंगे। इसके बाद ऐसा मौका अब 60 साल बाद आएगा। इन दोनों ग्रहों की दूरी 21 दिसंबर को सबसे कम लगभग 735 मिलियन किमी होगी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए आगरा मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन किया। इस प्रोजेक्ट के तहत दो कॉरिडोर बनेंगे और ताजमहल, आगरा फोर्ट, सिकंदरा को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से जोड़ा जाएगा।


किसान आंदोलन के पक्ष में रविवार को हजारों की संख्या में लोगों ने लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया और कानून वापसी की मांग की।


रविवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने Oxford AstraZeneca के साथ पार्टनरशिप में बनाई गयी Covishield Vaccine के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) के पास आवेदन दिया हैं।


कोरोना वायरस के कारण भारत के प्रथम मानव अभियान – गगनयान में एक साल की देरी होगी।


नेपाल को फिर से हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए सभी प्रमुख शहरों में प्रदर्शन हो रहें हैं। लोगों की मांग हैं की नेपाल में फिर से राजसत्ता की स्थापना की जाए।

More Stories
टॉप 04 ग्लोबल खबरें 20 february 2021
टॉप 04 ग्लोबल खबरें – 20 फरवरी 2021