अफगानिस्तान के कुंडुज में एक सुरक्षा चौकी पर हुआ तालिबानी हमला।

भारतीय नौसेना जम्मू कश्मीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृषि कानून भारत इंग्लैंड टेस्ट मैच रिजर्व बैंक म्यांमार इसरो खबरें शार्ट हिंदीं
भारतीय नौसेना जम्मू कश्मीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृषि कानून भारत इंग्लैंड टेस्ट मैच रिजर्व बैंक म्यांमार इसरो खबरें शार्ट हिंदीं

अफगानिस्तान के कुंडुज में एक सुरक्षा चौकी पर हुए तालिबानी हमले में 16 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई, इस हमले में दो अन्य लोग भी घायल हो गए।

भारतीय नौसेना को एचएएल से मिले एमके-III एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर। इस हेलिकॉप्टर से नौसेना और मज़बूत होगी।

कल 6 फरवरी को सुबह 10:30 बजे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात उच्च न्यायालय की डायमंड जुबली के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से) को संबोधित करेंगे।

जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने आज बताया की पूरे जम्मू-कश्मीर में 4 जी इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है।

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। इस दौरान वे पश्चिम बंगाल में अहम इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे, और साथ ही असम में दो अस्पतालों की नींव रखेंगे।

कृषि क़ानूनों पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित समिति ने आज बैठक की। समिति ने 9 राज्यों के 32 संगठनों से इस मुद्दे पर बातचीत की। किसान नेता अनिल घनवट ने बताया की समिति 12 मार्च तक सुप्रीम कोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंप देगी।

भारत और इंग्लैंड की बीच चेन्नई में होने वाले 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड का स्कोर 263/3, जो रूट (128*) और सिबली (87) ने दी इंग्लैंड को मजबूती दी ।

उच्च शिक्षा क्षेत्र में सुधार के लिए नये बजट में कई अहम घोषणाएं की गई हैं। इस बजट के तहत भारतीय उच्चतर शिक्षा आयोग और नेशनल रिसर्च फाउंडेशन का गठन किया जाएगा।

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आज मौद्रिक नीति की घोषणा की। रिजर्व बैंक ने रेपो रेट, रिवर्स रेपो रेट और बैंक रेट में कोई बदलाव नहीं किया है।

आईसीएमआर के आज तक के ताज़ा आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक कुल 19.99 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं।

यूनाइटेड नेशन सुरक्षा परिषद ने म्यांमार में सेना द्वारा हिरासत में ली गई आंग सान सू तथा अन्य नेताओं को तत्काल रिहा करने की माँग की है। सुरक्षा परिषद ने लोकतंत्र को कायम रखने की जरूरत पर ज़ोर दिया है।

इसरो 28 फरवरी, 2021 को सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से PSLV-C51 रॉकेट से अमेजोनिया -1 और 20 सह-यात्री उपग्रहों को लॉन्च करने वाला है।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

More Stories
Saudi Arab revokes deal with Pak - Pic source Wikipedia
सऊदी अरब ने पाकिस्तान को दिया नया झटका। कश्मीर जा रही 2 अवैध रोहिंग्या महिलाएँ को पकड़ा गया। आयकर विभाग कल करेगा नया ई-पोर्टल लांच।