15 वर्षीय कैडेट अमित राज ने आग से तीन बच्चों की जिंदगी बचाकर अपना बलिदान दिया।

15 वर्षीय कैडेट अमित राज ने आग से तीन बच्चों की जिंदगी बचाकर अपना बलिदान दिया।
15 वर्षीय कैडेट अमित राज ने आग से तीन बच्चों की जिंदगी बचाकर अपना बलिदान दिया।
Last updated:

पुरुलिया के सैनिक स्कूल में 10वीं की पढ़ाई कर रहे 15 वर्षीय कैडेट अमित राज ने बहादुरी दिखाते हुए आग की लपटों से घिरे तीन बच्चों की जिंदगी बचाई। पर दुर्भाग्य से वे खुद को नहीं बचा पाए। हम उनकी इस बहादुरी को सलाम करते है और उनकी बहादुरी को सदियों तक याद रखा जाएगा। भगवान उनकी आत्मा को मोक्ष प्रदान करें।

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने सेना के उपयोग के लिए तैयार कार्बाइन गन के फाइनल ट्रायल को पूरा किया। अब यह गन तैयार है और एक मिनट में 700 राउंड फायर कर सकती है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को बिहार से फोन करके जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस को उन्होंने कॉल रिकॉर्डिंग भेज दी है।

किसान 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे 4 शर्तों के साथ सरकार से बातचीत करने के लिए तैयार हो गए है। किसानों की शर्तें कुछ इस प्रकार है –

1. तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की संभावनाओं पर बातचीत की जाए।
2. मिनिमम सपोर्ट प्राइस (MSP) की कानूनी गारंटी पर बातचीत हो।
3. कमीशन फॉर द एयर क्वालिटी मैनेजमेंट ऑर्डिनेंस के तहत सजा के प्रोविजन किसानों पर लागू नहीं हों। ऑर्डिनेंस में संशोधन कर नोटिफाई किया जाए।
4. इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल में बदलाव पर बातचीत की जाए।

पंजाब के पूर्व सांसद और भाजपा नेता हरिंदर सिंह खालसा ने किसानों के समर्थन में भाजपा से इस्तीफा दे दिया है।

गणतंत्र दिवस और सेना दिवस परेड में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे लगभग 150 सैन्यकर्मी COVID-19 से संक्रमित हो गए हैं।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निंशक ने ट्वीट करके बताया की वे साल के आखिरी दिन 31st दिसंबर 2020 को शाम को 6 बजे सीबीएसई बोर्ड एग्जाम्स की तारीखों के बारे में महत्वपूर्ण घोषणा करने वाले है।

जनता दल (सेकुलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को कृषि कानूनों पर सरकार का समर्थन किया और उन्होंने किसानों से अपील की वे नए कानूनों को लागू करने का प्रयोग होने दे।

BioNTech के CEO Uğur Şahin ने एक सवाल के जवाब पर यह स्टेटमेंट दिया की कोरोनावायरस अगले 10 साल तक हमारे बीच ही रहेगा। उन्होंने दावा किया की वे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की वैक्सीन 6 हफ्ते में तैयार कर सकते है।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई शनिवार को कैबिनेट की बैठक में 103 नई नगर पंचायतों और 8 नई नगर परिषदों के निर्माण को मंजूरी दे दी गई है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने कृषि कानून के विरोध में National Democratic Alliance (NDA) छोड़ा

AstraZeneca ने कोरोना संक्रमित लोगों को गंभीर बीमार से बचाने के लिए एक एंटीबॉडीज डेवलप की है। ब्रिटेन की सरकार के यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन हॉस्पिटल्स (UCLH) ने इस नई एंटीबॉडीज का का ट्रायल शुरू कर दिया है।

नेपाल में भारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच चीन अपनी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के अंतरराष्‍ट्रीय विभाग के उपमंत्री Guo Yezhou सहित चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भेज रहा है। चीन चाहता है की नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी ना टूटे और पीएम ओली और पुष्‍प कमल दहल ‘प्रचंड’ फिर से साथ आ जाए।

अमेजन और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के बीच शनिवार को मुंबई में एक बैठक हुई। मनसे ने अमेजन के सामने तीन प्रस्ताव रखे –

1. अमेजन अपनी ऐप में मराठी भाषा का भी ऑप्शन रखे।
2. भाषा के सम्बन्ध में एक लिखित कंफर्मेशन मेल भी भेजे।
3. मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ कोर्ट जाने के लिए माफ़ी मांगे।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार ने कहा की वे जल्दी ही बीजेपी से एनसीपी में आने वाले नेताओं के नाम आचार संहिता (ग्राम पंचायत चुनाव) खत्म होने के बाद बताएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में पीएम-जय सेहत (PM Jay Sehat) शुरू की। इस योजना के तहत जम्मू-कश्मीर के सभी परिवारों को पांच लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस कवर मिलेगा।

तीन और राफेल भारतीय वायु सेना के स्क्वाड्रन में जनवरी में शामिल हो सकते है।

असम में इनकम टैक्स की रेड में तीन प्रमुख ठेकेदारों के यहाँ 100 करोड़ रुपए का कालाधन मिला।

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने शुक्रवार को COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। सऊदी में 3 दिन में 5 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


RECENT NEWS

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept