अरविन्द केजरीवाल को घर में नज़रबंद करने का आरोप, दिल्ली पुलिस का इंकार।

Arwind_Kejriwal_Nazarband
Arwind_Kejriwal_Nazarband
Last updated:

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को घर में नज़रबंद करने का केंद्र सरकार पर आरोप लगाया। पुलिस ने आप के इस दावे का विरोध किया और कहा की यह सब केजरीवाल की सुरक्षा के लिए किया गया हैं और वे स्वेच्छा से कहीं भी आ-जा सकते हैं।


बुधवार शाम 5 बजे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीपीआई (एम) के सीताराम येचुरी सहित 5 राजनेता राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात करेंगे।


भारत बंद हाइलाइट्स:- महाराष्ट्र, ओडिशा में ट्रेनें रोकी गयी। दिल्ली और एनसीआर में चक्का जाम किया गया। पंजाब में दूकानें, पेट्रोल पंप बंद रहें। उत्तरप्रदेश में पुलिस और प्रदर्शनकारिओं में झड़पें हुई। बिहार और बंगाल में ट्रेनों को रोका गया। मुंबई के डब्बेवालों ने भी किसानों के भारत बंद का समर्थन किया और अपना काम-काज बंद रखा।


सुप्रीम कोर्ट ने हेट स्पीच के बारें में बड़ी बातें कही हैं। सुप्रीम कोर्ट चाहती है की हेट स्पीच की परिभाषा और मानदंड तय किये जाए। हेट स्पीच को अपराध की श्रेणी में रखना जरूरी है।


अच्छी खबर: फिच रेटिंग्स ने इस वित्त वर्ष 2020-21 के लिए पहले अनुमान लगाया था की भारत की जीडीपी में 10.5 परसेंट की गिरावट आएगी पर अब नए अनुमान के मुताबिक केवल 9.4 फीसदी गिरावट ही होगी।


नेपाल और चीन ने 13 अक्‍टूबर 2019 को माऊंट एवेरस्ट (सागरमाथा) की ऊंचाई नापने के लिए एक समझौते किया था। इस समझौते के अनुसार अब इन दोनों देशों ने अब माउंट एवेरेस्ट की ऊंचाई 8848.86 मीटर तय की हैं। पहले इसकी ऊंचाई 8848 मीटर थी और यह ऊंचाई भारत के सर्वे ऑफ इंडिया ने 1954 में नापी थी।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सेक्रेटरी राजेश भूषण ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया की सरकार जल्दी ही कोरोना वायरस की वैक्सीन को अप्रूवल दे सकती हैं।


Pfizer और BioNTech द्वारा निर्मित Covid-19 वैक्सीन दुनिया में पहली बार 90 साल की ब्रिटिश नागरिक Margaret Keenan को लगाई गयी। उन्होंने यह टीका लगवाकर ख़ुशी जाहिर की और वैक्सीन लगवाने वाली पहली व्यक्ति होने के कारण खुद को सौभाग्यशाली बताया।


मध्यप्रदेश में एक साल पहले तत्कालीन काँग्रेस सरकार द्वारा लिए गए फैसले को शिवराज सरकार ने पलट दिया हैं। अब मध्य प्रदेश में मेयर और नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव जनता ही करेगी।


इंडियन मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत कोरोना वायरस के दौर से वापसी जरूर करेगा और मोदी सरकार के 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य को जरूर प्राप्त करेगा।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept