चाबहार बंदरगाह में उज्बेकिस्तान ने रूचि दिखाई।

चाबहार बंदरगाह में उज्बेकिस्तान ने रूचि दिखाई
चाबहार बंदरगाह में उज्बेकिस्तान ने रूचि दिखाई
Last updated:

भारत, ईरान और अफगानिस्तान द्वारा विकसित किये जा रहे चाबहार बंदरगाह में उज्बेकिस्तान ने रूचि दिखाई हैं। भारत, ईरान और उज्बेकिस्तान इस सम्बन्ध में 14 दिसंबर को ऑनलाइन बैठक करेंगे।


चीन से चल रहे सीमा टकराव पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा की हमारा इस मुद्दे पर इम्तिहान लिया जा रहा हैं और हम हर चुनौती का डटकर मुकाबला करेंगे।


यूपी के मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना के माहपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर खुदाई के दौरान कुषाणकालीन (अनुमान) सिक्के और मूर्तियाँ मिली। तांबे के सिक्के करीब 150 हैं और कई मूर्तियाँ भी हैं। डीएम अमित सिंह बंसल ने सिक्कों और मूर्तियों को जब्त किया और पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग लखनऊ भेजने का निर्देश दिया।


मध्य प्रदेश, असम, तमिलनाडु और बिहार के बाद अब केरल सरकार ने भी कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त में देने का ऐलान कर दिया हैं।


अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति ट्रंप के टेक्सास में राष्ट्रपति चुनावों में धांधली वाले मुकदमे को खारिज कर दिया है।


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हुए हमले के बाद शनिवार को गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में तैनात तीन आईपीएस अधिकारीयों को डेपुटेशन पर वापस बुला लिया।


अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में शनिवार को रॉकेट से हमला किया किया गया। हमले की जिम्मेदारी किसी ने भी नहीं ली हैं।


Serum Institute of India के CEO अदार पूनावाला के अनुसार कोरोना वायरस की वैक्सीन जनवरी 2021 से लगना शुरू हो सकती हैं।


राजस्थान में घनश्याम तिवाड़ी फिर भाजपा से बीजेपी में शामिल हो गए हैं। वे वसुंधरा राजे से विरोध के चलते 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी से कांग्रेस में चले गए थे।


मॉडर्ना को कोरोना वायरस वैक्सीन के 10 करोड़ डोज़ का आर्डर अमेरिकी सरकार ने दिया हैं। इमर्जेन्सी अप्रूवल अगले हफ्ते मिल सकता हैं।


लालू यादव की की तबियत ठीक नहीं हैं। उनकी किडनी खराब हो रही हैं। उनका इलाज़ कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा की उनका किडनी फंक्शन कभी भी बिगड़ सकता है।


शनिवार को भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के कार्यकर्ताओं और किसान नेताओं ने अपना सिर मुंडवाने के बाद नोएडा के सांसद डॉ महेश शर्मा के कैलाश अस्पताल का घेराव किया और अपना ज्ञापन सौंपा। 14 दिसंबर को किसान भूख हड़ताल करेंगे और आंदोलन को और तेज़ करेंगे।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept