मुनव्वर फारुकी की बेल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा।

मुनव्वर फारुकी की बेल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा।
मुनव्वर फारुकी की बेल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा।

मुनव्वर फारुकी की बेल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा। फारुकी ने मप्र हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी जिसमें उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है और उन्होंने एक अलग आपराधिक रिट याचिका भी दायर की है। दोनों याचिकाओं को जस्टिस आरएफ नरीमन और बीआर गवई द्वारा सुना जाएगा।

‘चौरी चौरा’ घटना के शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन दिया। उन्होंने कहा की, “चौरी चौरा की घटना सिर्फ एक थाने में आग लगा देने की घटना नहीं थी, बल्कि इसका संदेश बहुत बड़ा था। आग सिर्फ थाने में नहीं लगी थी, आग जन-जन के मन में लगी थी। यह देश के सामान्य मानवी का स्वत: स्फूर्त संग्राम था”। आज जब हम चौरी चौरा शताब्दी वर्ष मना रहे हैं, तो हमें यह संकल्प लेना है कि देश की एकता हमारे लिए सबसे पहले है, देश का सम्मान हमारे लिए सबसे बड़ा है। इसी भावना के साथ हमें हर देशवासी को साथ लेकर आगे बढ़ना है।

हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों को कभी नहीं भूलना चाहिए, उनकी ही वजह से हम आज इस संप्रभु मिट्टी पर खड़े है।

किसान आंदोलन पर बोलते हुए उन्होंने कहा की,”हमने अपने किसानों और ग्रामीणों के अधिकारों को मजबूत किया है। कोई भी हमारे किसानों की जमीन नहीं ले सकता”।

उन्होंने किसानों के हित में महत्वपूर्ण घोषणा भी की। उन्होंने कहा की, “अब e-NAM से और 1000 मंडियां जोड़ी जाएंगी। ग्रामीण क्षेत्र के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर फंड को बढ़ाकर 40,000 करोड़ रुपये किया गया है। इसका सीधा लाभ देश के किसान को होगा। ये सभी फैसले हमारे किसान को आत्मनिर्भर बनाएंगे, कृषि को लाभ का व्यापार बनाएंगे”।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल में COVID-19 लॉकडाउन लगने के कारण संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन के लिए अपनी घोषित यात्रा की योजना को स्थगित कर दिया।

भारत केवल 18 दिनों में ही 40 लाख लाभार्थियों को कोविड-19 का टीका लगाने वाला दुनिया का सबसे तेज देश बना। पिछले 19 दिनों में लगभग 45 लाख लाभार्थियों को COVID-19 के टीके लगाए गए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के टीकाकरण की जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है की देश में अब तक कुल 45% स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है। टीकाकरण के लिए 96,31,637 स्वास्थ्यकर्मियों का पंजीयन हुआ था, जिनमें से 43,91,826 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। देश भर में कोरोना से 1 लाख 54 हजार लोगों की मृत्यु हुई है।

एस.एन. सुब्रमण्यन, जो की L&T Ltd के सीईओ और प्रबंध निदेशक है, उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।

इस शनिवार से राष्ट्रपति भवन जनता के लिए फिर से खुलेगा। यह सरकारी छुट्टियों को छोड़कर शनिवार और रविवार को खुला रहेगा।

दिल्ली पुलिस आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आज संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज रतलाम में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नवनिर्मित मकानों में 100 हितग्राही परिवारों को प्रतीकात्मक रूप से चाबी भेंट कर गृहप्रवेश करवाया।

दिल्ली पुलिस ने ग्रेटा थनबर्ग द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गए ‘टूलकिट डॉक्यूमेंट’ पर संज्ञान लिया है, जिसमें 26 जनवरी को हुई हिंसा के बारें में सविस्तार योजना बताई गई थी। इस टूलकिट में भारत के खिलाफ आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और क्षेत्रीय युद्ध छेड़ने का आह्वान किया गया था।

‘टूलकिट डॉक्यूमेंट’ के रचनाकारों के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और जांच के आदेश दिए गए हैं।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept