कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद हुए बीजेपी में शामिल। DRDO ने कश्‍मीर में सिर्फ 17 दिनों में अस्‍पताल। इसरो करेगा पूर्वोत्‍तर के विकास में मदद।

Congress leader Jitin Prasada joins BJP - Imager Credit - Twitter handle LKBajpaiBJP
Congress leader Jitin Prasada joins BJP - Imager Credit - Twitter handle LKBajpaiBJP

कांग्रेस नेता और पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasada) भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए।

केन्‍द्रशासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन – (DRDO) ने सिर्फ 17 दिनों में कश्‍मीर घाटी में एक और पांच सौ बिस्‍तरों और अत्याधुनिक सुविधाएं वाला अस्‍पताल तैयार कर लिया है।

इसरो पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में अंतरिक्ष से ली गई तस्‍वीरों के सटीक उपयोग और अन्‍य अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी सेवाओं के सहारे विकास योजनाओं में सहायता प्रदान करेगा।

बिहार सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों के परिवारों को मुआवज़ा देने के लिए तीन सौ करोड़ रुपये मंज़ूर किए हैं।

असम सरकार ने वन्‍य प्राणियों के संरक्षण और पर्यटन को बढावा देने के लिए रायमोना और देहिंग पटकाई उद्यानों को राष्‍ट्रीय वन्य जीव प्राणी उद्यान घोषित किया है।

डॉ० जयशंकर ने लिथुआनिया (Lithuania) के विदेश मंत्री गेब्रियलियस लैंड्सबर्गिस (Gabrielius Landsbergis) के साथ भारत-प्रशांत क्षेत्र सहित क्षेत्रीय और वैश्विक विकास तथा कोविड चुनौती पर बातचीत की।

केन्‍द्र सरकार ने बताया कि चालू रबी विपणन मौसम के दौरान अब तक चार सौ 18 लाख टन से अधिक गेहूं की खरीद से लगभग 46 लाख किसानों को लाभ पहुंचा है।

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने स्विट्जरलैंड के फेडरल काउंसलर इग्नाजि़यो कैसिस (Ignazio Cassis) के द्वारा अधिक मात्रा में की जा रही टोसिलिजुमैब (Tocilizumab) की आपूर्ति की सराहना की और उन्होंने द्विपक्षीय सहयोग पर भी चर्चा की।

काजीरंगा में पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक में असम के मुख्‍यमंत्री हिमंता बिस्‍व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने राज्‍य में दस नयी कमांडो बटालियन के गठन की घोषणा की।

भारतीय मौसम विभाग ने कोंकण, तटीय क्षेत्र और मुंबई क्षेत्र के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और पालघर के जिला कलेक्टरों के साथ तत्‍काल एहतियाती उपायों पर विचार-विमर्श किया।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने रेलवे स्टेशनों और रेलगाडियों में सार्वजनिक संरक्षा और सुरक्षा सेवाओं के लिए भारतीय रेलवे को 700 मेगाहर्ट्ज फ्रीक्वेंसी बैंड में 5 मेगाहर्ट्ज़ स्पेक्ट्रम के आवंटन को मंजूरी दे दी है।

केन्‍द्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो – (CBI) ने Yes Bank से चार सौ 66 करोड़ 51 लाख रुपये के धोखाधड़ी मामले में गुरुग्राम और दिल्‍ली की दो निजी कंपनियों सहित अन्‍य पर मामला दर्ज किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की आज हुई बैठक में 2021-22 के विपणन मौसम के लिए सभी निर्धारित खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि को मंजूरी दी गई।

पिछले दो दिन से राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बहुत तेज गर्मी पड़ रही है और ज्यादातर जिलों में दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया जा रहा है। श्री गंगा नगर में कल अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 3 लाख 61 हजार मकानों के निर्माण के लिए 708 प्रस्तावों को मंजूरी दी है।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept