Covishield वैक्सीन की पहली 100 मिलियन खुराक की कीमत 200 रुपए प्रति खुराक रहेगी।

Covishield वैक्सीन की पहली 100 मिलियन खुराक की कीमत 200 रुपए प्रति खुराक रहेगी।
Covishield वैक्सीन की पहली 100 मिलियन खुराक की कीमत 200 रुपए प्रति खुराक रहेगी।

Covishield वैक्सीन के निर्माता, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Adar Poonawalla ने बताया की जरूरतमंद और कमजोर लोगों के टीकाकरण में सरकार की मदद करने के लिए वे पहले 100 मिलियन डोज़ की कीमत 200 रुपए प्रति डोज़ रखेंगे। और जब भी वैक्सीन को ओपन में मार्किट में बेचने की अनुमति सरकार देगी तो उसकी कीमत 1000 रुपए रखी जा सकती है।

इस साल गणतंत्र दिवस की परेड 8.2 किलोमीटर की बजाय 3.3 किलोमीटर की होगी और सोशल डिसटेनसिंग प्रोटोकॉल के तहत केवल 25,000 दर्शकों को ही परेड देखने की अनुमति मिलेगी।

रविवार को नैंसी पेलोसी को यूनाइटेड स्टेट्स हाउस ऑफ़ रेप्रेसेंटेटिव्स का स्पीकर चुन लिया गया है।

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों पर विराम लगाते हुए रविवार को भाजपा महासचिव और कर्नाटक पार्टी प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा अपने कार्यकाल की समाप्ति तक मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा है की स्वदेशी कोरोना वायरस वैक्सीन “Covaxin” कोरोनावायरस के नए वेरिएंट (N501Y Variant – UK variant) से भी रक्षा करने में सक्षम है।

इस्लामिक स्टेट ने रविवार को एक हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान की शिया हजारा माइनॉरिटी के 11 निर्दोष कोयला खनिकों मारे गए थे।

सौरव गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है।

केंद्र सरकार ने Bharat Biotech को 12 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों पर भी कोरोना वैक्सीन “Covaxin” का ट्रायल करने की महत्वपूर्ण मंजूरी दे दी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया की देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले बढ़कर 38 हो गए हैं। सरकार ने बताया की सभी संक्रमित मरीजों को सिंगल रूम आइसोलेशन में रखा गया है।

मुंबई की सीबीआई कोर्ट में सोमवार को छोटा राजन के साथ 3 अन्य आरोपियों को बिल्डर नंदू वाजेकर से 26 करोड़ रंगदारी मांगने का दोषी पाया है। सभी को 2 साल कैद की सजा सुनाई गयी है।

पिछले साल चीनी कंपनियों पर रोक लगने के बाद अब दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट को बनाने का ठेका नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (NCRTC) ने चीनी कंपनी शंघाई टनल इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड को दिया है।

आंत्रप्रेन्योर और इंटरनेट सिक्योरिटी रिसर्चर राजशेखर राजहरिया ने दावा किया 10 करोड़ भारतीय कार्डहोल्डरों के कार्ड का डाटा (नाम, मोबाइल, बैंक का नाम) Juspay के सर्वर से लीक हो गया है। यह सारा डाटा डार्क वेब पर बिक रहा है। उन्होंने RBI से इस केस की तहकीकात करने की गुज़ारिश की है। वही Juspay ने medium पर अपनी पोस्ट में बताया है की कोई पिन और पासवर्ड्स लीक नहीं हुए है।

देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू फ़ैल रहा है। इसका सबसे ज्यादा असर कौवों पर हो रहा है। हिमाचल, राजस्थान व मध्य प्रदेश के बाद अब गुजरात में भी ये फैलने का खतरा है।

पंजाब में रिलायंस जियो के 1500 से ज्यादा टावर तोड़े जाने के बाद अब जिओ ने कहा है की कंपनी न तो कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग करती है और न ही भविष्य में करने की योजना है। कंपनी और उसके सहयोगी किसानों को उचित और लाभदायक मूल्य मिले, इस बात का समर्थन करते है।

ब्राजीलियन एसोसिएशन ऑफ वैक्सीन क्लीनिक्स (ABCVAC) ने Bharat Biotech द्वारा निर्मित “Covaxin” के 50 लाख डोज़ खरीदने का समझौता किया है।

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 2.99 लाख केस सामने आए है।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


RECENT NEWS

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept