अगले दो दिनों में चक्रवाती तूफान ‘निवार’ (Cyclone Nivar) के टकराने की आशंका, सरकार अलर्ट पर।

Cyclone Nivar approaching West Bengal India
Cyclone Nivar approaching West Bengal India

बंगाल की खाड़ी से सटे तमिलनाडु और पुडुचेरी में 25 नवंबर को चक्रवाती तूफान ‘निवार’ (Cyclone Nivar) टकराएगा, इस दौरान हवाओं की रफ़्तार 100 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की आशंका हैं। सरकार ने कोस्ट गार्ड के 8 शिप और 2 एयरक्राफ्ट तैनात इस तूफ़ान से निपटने के लिए तैयार की हैं।


मप्र सरकार ने तय कर लिया है की जब भी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी तो सबसे पहले प्रदेश के 5 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगाने के बाद फिर 30 लाख सीनियर सिटीजन का नंबर आयेगा और फिर आम नागरिकों के लिए उपलब्ध होगी।


भारत ने सोमवार को दुनिया के प्रमुख देशों के राजनयिकों के साथ ही पाकिस्तान को नगरोटा के नाकाम आतंकी साजिश/हमले जुड़े सबूत सौंपे। इस साजिश में बरामद ए के 47 राइफल्स और अन्य वस्तुओं पर चिह्नों से पक्के सबूत मिले हैं कि आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के थे।


HAL के द्वारा विकसित स्वदेशी इंटरमीडिएट जेट ट्रेनर (आईजेटी) की स्पिन फ्लाइट टेस्टिंग, बेंगलुरु में शुरू हो गयी है। यह विमान भारतीय वायुसेना के किरण एयरक्राफ्ट को रिप्लेस करेगा।


गृह मंत्री अमित शाह के करीबी और केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल ने परभणी में चुनाव प्रचार के दौरान दवा किया की अगले दो-तीन महीने में महाराष्ट्र में फिर से बीजेपी सरकार बना लेगी।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा की गृहमंत्री अमित शाह का आदिवासी परिवार के साथ भोज करना दिखावा क्योंकि खाना पांच सितारा होटल में पका था।


झारखंड में राजमहल से बंगाल जा रहे मालवाहक जहाज के साथ हादसा हो गया, उस पर लदे आठ ट्रक गंगा नदी में डूब गए और 6 ट्रक ड्राइवर और चार खलासी को बाहर निकाल लिया गया हैं और बाकी कई लोग अभी भी लापता हैं।


कोरोना टीके को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से निम्नलिखित चार सवाल पूछें –

1- कोविड का टीका बनाने की ओर अग्रसर इकाइयों में भारत सरकार किसका चुनाव करेगी और क्यों करेगी?
2- पहले टीका किसको मिलेगा और इसके वितरण की रणनीति क्या है?
3- क्या ‘पीएम केयर्स कोष का इस्तेमाल मुफ्त टीकाकरण के लिए होगा?
4- कब तक सभी भारतीय नागरिकों को टीका लग जाएगा?


जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर के पास इंटरनेशनल बॉर्डर पर BSF जवानों ने रविवार को 150 मीटर लंबी सुरंग के जरिये घुसपैठ की कोशिश नाकाम की और एक घुसपैठिया को ढेर कर दिया।


सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव, न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता और न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी की पीठ ने राजीव गांधी हत्याकांड में उम्र कैद की सजा काट रहे ए जी पेरारीवलन की सोमवार को खत्म हो रही पैरोल की अवधि को सोमवार को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी ताकि वह अपनी डॉक्टरी जांच करा सके।