जम्मू और कश्मीर जिला विकास परिषद के चुनाव पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (PAGD) जीत रहा हैं।

Jammu Kashmir New Map
Jammu Kashmir New Map
Last updated:

जम्मू और कश्मीर में जिला विकास परिषद के चुनावों में पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (PAGD) चुनाव जीतता दिखाई दे रहा हैं। काउंटिंग, खबर लिखते समय तक जारी हैं और PAGD 107 सीटों पर तो भाजपा 65 सीटों पर आगे है वहीं कांग्रेस सिर्फ 22 सीटों पर जीतती दिखाई दे रही हैं।

21वीं सदी में चाँद पर पहुँचने वाला पहला देश बना चीन। चीन का E-5 चंद्रयान, चाँद से 2 किलो मिट्टी और पत्थर के सैंपल भी लाया हैं।

कोरोना वायरस अब धरती के सबसे दूर दक्षिण में स्थित महाद्वीप अंटार्कटिका तक भी पहुँच गया हैं। अंटार्कटिका में बने चिली के एक रिसर्च सेंटर के 36 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

24 घंटे बिजली पाने का अधिकार:द इलेक्ट्रिसिटी (राइट्स ऑफ कंज्यूमर्स) रूल्स: 2020” के तहत अब ग्राहकों को 24 घंटे बिजली पाने का अधिकार मिल गया हैं। अगर बिजली कम्पनियाँ तय समय से ज्यादा बिजली की कटौती करती हैं, तो उन्हें ग्राहकों को मुआवजा देना होगा।

पीथमपुर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए लैंडपूल स्कीम के तहत किसानों की सहमति से जमीन ली जा रही हैं। इस तरह 121 किसान कुल 1100 एकड़ जमीन सरकार को देंगे।

गुजरात में दूध दुहने की मशीन में शॉर्ट सर्किट होने से 11 गायों की मौत हो गयी। गायों को पालने वाले व्यक्ति ने मशीन बनाने वाली कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज करा दी है।

सरकार ने mutated coronavirus को ध्यान में रखते हुए UK से आने वाले सभी लोगों के लिए स्टेंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी कर दिया हैं। इसके अनुसार अब इन यात्रियों को एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट कराना होगा और mutated coronavirus पाए जाने पर उन्हें सेपरेट आइसोलेशन में रहना होगा।

राहुल गांधी राष्ट्रपति से गुरुवार को मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे कृषि कानूनों के विरोध में देशभर से जुटाए गए 2 करोड़ लोगों के हस्ताक्षर भी उन्हें सौंपेंगे।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ को नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटा दिया है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को कहा की मौजूदा हालात को देखते हुए 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं फिलहाल जनवरी – फरवरी में कराने की कोई योजना नहीं है। हालातों को देखते हुए परीक्षा की तारीखें तय की जाएगी।

केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों के खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर और शिकायतों को वापस लेने का फैसला लिया है। ये मामले कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों के उल्लंघन को लेकर दर्ज किए गए थे।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


RECENT NEWS

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept