चुनावी अपडेट: पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का प्रचार-प्रसार हुआ खत्म। 6 अप्रैल को होगा मतदान।

Vidhansabha Elections in West Bengal and Assam - Image by Pixabay
Vidhansabha Elections in West Bengal and Assam - Image by Pixabay

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार-प्रसार का आज आखिरी दिन था और सभी नेताओं ने आज मतदाताओं से वोट मांगने के लिए ज्यादा जोर लगाया। हुगली, हावड़ा और दक्षिण चौबीस परगना में 31 सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे और इस चरण में कुल 205 उम्मीदवार चुनाव में खड़े हैं।

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी मैं आज चुनावी उड़न दस्ते ने 146 सोने के सिक्के और 96 हजार कैश जब्त किया है। एक पार्टी मतदाताओं को सोने के सिक्के और नकदी बांट रही थी और इसी बीच उड़न दस्ते ने अचानक छापा मारकर सिक्कों और कैश को जब्त कर लिया।

असम विधानसभा चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण के मतदान का चुनाव प्रचार प्रसार आज समाप्त हो गया। इस चरण में कुल 337 उम्मीदवार चुनाव में उतरे है और 40 सीटों पर मतदान होगा।

केरल विधानसभा चुनाव के चुनाव प्रचार प्रसार का आज अंतिम दिन था। राज्य में 140 विधानसभा सीटों पर 957 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं और मतदान एक चरण में 6 अप्रैल को होगा।

निर्वाचन आयोग मौजूदा विधानसभा चुनाव के दौरान आज से विदेश के चुनाव प्रबंधन निकायों के लिए दो दिवसीय अंतर्राष्‍ट्रीय वर्चुअल चुनाव आगंतुक कार्यक्रम-आईईवीपी शुरू कर रहा है। इस कार्यक्रम में 26 देशों के 106 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे। इनमें अफगानिस्‍तान, ऑस्‍ट्रेलिया, बंगलादेश, भूटान, मलेशिया, मालदीव, मॉरिशस, मंगोलिया, नेपाल, रूस और दक्षिण अफ्रीका के प्रतिनिधि शामिल हैं। इस कार्यक्रम के जरिये प्रतिभागियों को मतदान केन्‍द्रों पर भारतीय चुनाव कार्य प्रणाली का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा।

More Stories
23 फरवरी 2021 की टॉप 08 ग्लोबल खबरें।
23 फरवरी 2021 की टॉप 08 ग्लोबल खबरें।