J&K DDC चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी पर गुपकार अलायंस ने सबसे ज्यादा सीटें जीती।

J&K DDC चुनाव
J&K DDC चुनाव
Last updated:

J&K DDC चुनाव परिणाम: 75 सीट जीतकर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी पर गुपकार अलायंस को 110 सीटों पर जीत मिली। कांग्रेस को मात्र 26 सीटों से संतोष करना पड़ा।

बलूचिस्तान की ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट करीमा बलोच की कनाडा में हत्या कर दी गयी हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को अपना भाई कहा था। पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI पर उनकी हत्या करने के आरोप लग रहा हैं।

महाराष्ट्र के मानवाधिकार आयोग ने कंगना रनौत के बंगले पर बुलडोजर चलाने के मामले में BMC कमिश्नर को पेश होने के लिए तलब किया है।

महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के दिवंगत अध्यक्ष अरुण जेटली की प्रतिमा लगाने के फैसले से नाराज हो गए हैं। इसके विरोध में उन्होंने DDCA से इस्तीफा भी दे दिया है। साथ ही उन्होंने उनके नाम पर 2017 में बनाए गए स्टैंड से भी उनका नाम हटाने को कहा हैं।

अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता ट्राइब्यूनल ने भारत सरकार को ब्रिटेन की कंपनी Cairn Energy को 8,000 करोड़ रुपये देने का आदेश दिया है।

भारत ने बुधवार को ओडिशा तट से मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल (MRSAM) का सफल परीक्षण किया। यह मिसाइल डीआरडीओ ने इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज के साथ मिलकर विकसित की है। यह मिसाइल रक्षा बलों की युद्धक क्षमता में काफी वृद्धि करेगी।

वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के साथ भारत-चीन गतिरोध के बीच, भारत के सेना प्रमुख जनरल नरवने ने आज स्थिति की समीक्षा करने के लिए पूर्वी लद्दाख के क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने रेचिन ला का दौरा किया और देश की सैन्य तैयारियों को पूरा करने के लिए सेना के अधिकारियों और सैनिकों से मुलाकात की। उनका उद्देश्य मुख्य रूप से स्थानीय कमांडरों और सैनिकों से मिलना और अग्रिम मोर्चों का जायजा लेना था।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बुधवार को बताया की भारत में लगभग 16.5 करोड़ लोगों का COVID-19 टेस्ट कर लिया गया है।

पिछले 4 सप्ताह में जिस भी यात्री ने UK की यात्रा की हैं, उन्हें अब स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसेस (SOP) के तहत अब अपने पिछले 14 दिनों की ट्रैवल हिस्ट्री बताना पड़ेगी।

सूत्रों के मुताबिक भारत में Oxford AstraZeneca की COVISHIELD वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति अगले सप्ताह तक मिल सकती है।

अब नेपाल में कम्युनिस्ट पार्टी (प्रचंड समूह) ने केपी ओली को संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया है। उनकी जगह पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड ‘ को नया संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है।

कोरोना को देखते हुए महाराष्ट्र, राजस्थान और कर्नाटक इन तीनों राज्यों में न्यू ईयर पर भी नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा और पार्टी नहीं की जा सकेगी।

मोदी सरकार ने सामाजिक रूप से पिछड़े वर्गों के स्टूडेंट्स को हायर एजुकेशन में आगे बढ़ाने की दिशा में बड़ा फैसला लिया है। केंद्र सरकार ‘पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप’ योजना के अंतर्गत देश के 4000 SC category के छात्रों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप के लिए 35 हजार 534 करोड़ रुपए जारी करेगी।

आज लालू प्रसाद यादव की किडनी की जांच की गई है। डॉक्टरों ने बताया की वे रिपोर्ट का इंतजार कर रहे है और उसी के बाद कुछ बताया जा सकेगा।

हेमंत सोरेन सरकार किसानों के 50 हज़ार रुपये तक के ऋण माफ करेगी। और इसके साथ ही 15 लाख नए लाभुकों को राशन कार्ड मुहैया कराए जाएँगे।

Airtel ने लगातार तीसरे महीने सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स जोड़कर बाजी मारते हुए रिलायंस Jio को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथी ही एयरटेल वापिस नंबर-1 टेलिकम्यूनिकेशन कंपनी बन गयी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत 18,000 करोड़ रुपये की अगली किस्त जारी करेंगे।

ब्रिटेन ने कोरोना वायरस पता करने के लिए सेल्फ टेस्ट किट को मंजूरी दे दी है। इस किट की मदद से 30 मिनट्स में रिजल्ट्स मिल जाते हैं।

किसान संगठन कृषि कानूनों में किसी भी प्रकार के बदलाव से सहमत नहीं हैं। उनकी यही मांग है की इन तीनों कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


RECENT NEWS

More Stories
टॉप 07 ग्लोबल खबरें 22 February 2021
22 फरवरी 2021 की टॉप 07 ग्लोबल खबरें।