24 फरवरी 2021 के टॉप 17 राष्ट्रीय समाचार।

24 फरवरी 2021 के टॉप 17 राष्ट्रीय समाचार
24 फरवरी 2021 के टॉप 17 राष्ट्रीय समाचार
Contents hide
2 Political News

National News

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ का उद्घाटन किया।

बुधवार को राष्ट्रपति कोविंद ने मोटेरा, अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ का उद्घाटन किया और 233 एकड़ भूमि में बनने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव का भूमि पूजन किया। गृहमंत्री अमित शाह ने बताया की इस स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री के नाम के ऊपर इसलिए रखा गया है क्योंकि प्रधानमंत्री जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने इस स्टेडियम का सपना देखा था। गृहमंत्री अमित शाह ने इस अवसर पर कहा कि सरदार पटेल स्पोर्ट्स एनक्लेव, नरेन्द्र मोदी स्टेडियम और नारायणपुरा में बनने वाला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स- ये तीनों किसी भी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में होने वाले सभी खेलों का आयोजन एक साथ कर सकते है।

Tandav Web Series में अमेज़न प्राइम की नेशनल हेड से हुई पूछताछ।

Tandav Web Series Controversy: अमेज़न प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित ने अपने खिलाफ दर्ज मामले में हजरतगंज थाने में बयान दर्ज करवाया। पुलिस ने 3.5 घंटे की पूछताछ में करीब 100 सवाल पूछे।

राजदीप सरदेसाई का सस्पेंशन हुआ खत्म।

इंडिया टुडे के पत्रकार राजदीप सरदेसाई 1 महीने के सस्पेंशन के बाद अपने शो पर वापिस लौटे। उन्होंने मंगलवार (फरवरी 23, 2021) को ट्वीट करके अपने 9 बजे के शो की जानकारी दी।

महाराष्ट्र में एक व्यक्ति को मिला 80 करोड़ का बिजली बिल।

महाराष्ट्र में एक छोटी मिल के मालिक 80 वर्षीय “गणपत नाइक” को ‘महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड (MSEDCL)’ ने 80 करोड़ का बिजली बिल थमा दिया। इस बिल को देख कर उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया और उन्हें तुरँत हॉस्पिटल जाना पड़ा। बाद में MSEDCL ने सफाई में कहा की बिल में गड़बड़ी थी और अब उसे सही करके दे दिया गया है।

DRDO ने गाड़ा एक और झंडा।

DRDO ने वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज सरफेस टू एयर मिसाइल के दो लॉन्च सफलतापूर्वक किए।

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लाइसेंस मिला।

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ान का लाइसेंस मिल गया है। कई विदेशी एयरलाइंस कंपनियों ने इस एयरपोर्ट में रूचि दिखाई है क्योंकि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट साल की शुरुआत में ही दुनिया भर के विभिन्न देशों में स्थित सिविल एयरपोर्ट्स से जुड़ चुका है।

असम में आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया।

असम के गुवाहाटी में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की उपस्थिति में पांच आतंकी संगठनों के 1,040 सदस्यों ने हथियारों के साथ आत्मसमर्पण किया।

Political News

योगी सरकार देगी युवाओं को टैबलेट।

उत्तर प्रदेश सरकार ‘अभ्युदय’ योजना के तहत निशुल्क कोचिंग सेवा में एडमिशन लेने वाले युवाओं को टैबलेट देगी। सरकार इस योजना के जरिए युवाओं की प्रतिभा को तराशना चाहती है। आप सरकार की वेबसाइट http://abhyuday.up.gov.in/ पर जाकर इस योजना में 28 फरवरी तक पंजीकरण करा सकते है।

भीम सेना प्रमुख ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उन्नाव SP, ASP, DSP City, SO कोतवाली सदर प्रभारी पर गुरुग्राम में SC/ST ACT के तहत शिकायत दर्ज कराई है। भीम सेना प्रमुख ने यह FIR अपने ऊपर दर्ज केस के बदले में की है। गौरतलब है की उन्नाव पुलिस ने तीन दलित लड़कियों को जहर दिए जाने वाली फर्जी खबर फैलाने के आरोप में 21 फरवरी को आठ ट्विटर अकाउंट पर एफआईआर दर्ज की थी। इसमें बरखा दत्त और नवाब सतपाल तंवर भी थे।

बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी मामले की हुई सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के मामले में बुधवार (फरवरी 24, 2021) को सुनवाई हुई। कोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि पंजाब सरकार एक गैंगस्टर को बेशर्मी के साथ बचा रही है। उन्होंने अंसारी और पंजाब की राज्य सरकार के आपस में मिले होने का आरोप भी लगाया है।

राकेश टिकैत ने फिर दी नई धमकी।

राकेश टिकैत ने फिर धमकी दी वे 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ संसद का घेराव करेंगे और इंडिया गेट पर फसल उगाएँगे।

TMC नेताओं ने मैदान को किया गंगाजल से शुद्ध।

PM मोदी ने पश्चिम बंगाल के जिस मैदान में जनसभा को संबोधित किया था वहाँ अगले ही दिन TMC नेताओं ने गंगाजल छिड़ककर उस जगह का ‘शुद्धिकरण’ किया।

कपिल सिब्बल ने दी राहुल गाँधी को नसीहत।

राहुल गाँधी द्वारा उत्तर भारत के वोटर्स पर दिए गए बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने उन्हें नसीहत दी है। कपिल सिब्बल ने उन्हें कहा की मतदाता चाहे उत्तर से हो या दक्षिण से, सभी मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए, क्योंकि मतदाता समझदार होता है।

जाकिर हुसैन पर बम से हमला करने वाला पकड़ाया।

पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर हमला करने वाले को पश्चिम बंगाल अपराध जाँच विभाग (CID) ने पकड़ लिया है। हमला करने वाला व्यक्ति बांग्लादेशी है।

महाराष्ट्र में आरक्षण का प्रस्ताव पारित।

महाराष्ट्र कांग्रेस की संसदीय समिति ने मंगलवार (23 फरवरी, 2021) को एक बैठक में महाराष्ट्र में मुस्लिम और मराठा आरक्षण के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में अवैध धर्म परिवर्तन विधेयक 2021 पारित।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में उत्तर प्रदेश अवैध धर्म परिवर्तन विधेयक 2021 (Uttar Pradesh Prohibition of Unlawful Religious Conversion Bill, 2021) ध्वनि मत से पारित हो गया।

केंद्र सरकार ने इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स उपकरणों व उत्‍पादों के निर्यात की योजना बनाई।

केंद्र सरकार ने देश में मोबाइल फोन व अन्‍य इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट्स का विनिर्माण बढ़ाने की दिशा में अगले पांच वर्षों में 10 लाख करोड़ रुपए के मोबाइल फोन व इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स उपकरणों व उत्‍पादों के निर्माण और 7 लाख करोड़ रुपए के निर्यात का लक्ष्‍य रखा है।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept