21 फरवरी 2021 की टॉप 08 ग्लोबल खबरें।

टॉप 08 ग्लोबल खबरें - 21 February 2021
टॉप 08 ग्लोबल खबरें - 21 February 2021
Last updated:

अमेरिका में विमान का इंजन हुआ ख़राब।

अमेरिका के डेनवर एयरपोर्ट से होनोलुलु जा रहा यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान बोइंग 777 का इंजन खराब हो गया। विमान में 231 यात्री और चालक दल के दस सदस्य थे। जलते हुए इंजन का मलबा आसपास के घरों की छत पर भी गिरा। विमान की 20 मिनट के बाद ही सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। सुखद बात यह है की इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है।

Ngozi Okonjo-Iweala (WTO)

विश्व व्यापार संगठन (WTO) की प्रमुख Ngozi Okonjo-Iweala ने ब्रिटेन से कम आय वाले देशों को कोरोना वैक्सीन के टीके भेजने का आग्रह किया है।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर की मालदीव यात्रा।

मालदीव के दौरे के दौरान विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने भारत की ओर से मालदीव को कोविड-19 के टीके की अतिरिक्त एक लाख ख़ुराकें सौंपी। इस दौरे के दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच सड़क अवसंरचना, सतत विकास शहरी विकास, पब्लिक ब्रॉडकास्टिंग और मत्स्य प्रसंस्करण समेत कई क्षेत्रों में समझौते किए।

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन।

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने नौंवी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का ख़िताब जीता। फ़ाइनल में उन्होंने दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को सीधे सेटों में 7-5, 6-2, 6-2 से मात दी।

रशिया के वैज्ञानिको ने बर्डफ्लू के बारे में नई खोज की।

रशिया के वैज्ञानिको ने बर्डफ्लू के H5 N8 प्रकार के मनुष्यों में पहुंचने के पहले मामले का पता लगाया है। रूस ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WTO) को इसकी जानकारी दे दी गयी है।

अर्जेंटीना के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री Ginés González García ने इस्तीफा दिया।

अर्जेंटीना के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री गिनेस गोंजालेज गार्सिया (Ginés González García) ने कोविड-19 टीकाकरण से संबंधित स्‍कैंडल के सामने आने के बाद इस्‍तीफा दे दिया है। अर्जेंटीना में कोरोना वैक्‍सीन की कम आपूर्ति के कारण वैक्सीन की आपूर्ति में भ्रष्‍टाचार होने का डर फैल गया था। रिपोर्ट में कहा गया कि कई लोगों ने कोविड-19 का टीका पाने के लिए अपनी पहुंच का इस्‍तेमाल किया है।

फेसबुक ने सैनिक सरकार के पेज (Tatmadaw True News Information Team Page) को हटाया।

म्यांमार में फेसबुक ने सैनिक सरकार के पेज को फेसबुक से हटा दिया है। फेसबुक ने बयान में कहा है कि उसने तात्मादाव ट्रू न्यूज इन्फार्मेशन टीम पेज (Tatmadaw True News Information Team Page) को हिंसा भड़काने वाली बातें करने के कारण अपनी साइट से हटाया है।

Islamabad का नाम बदल कर ‘Islamagood’ करने की पहल।

पाकिस्तान की राजधानी ‘Islamabad’ (इस्लामाबाद) का नाम बदल कर ‘Islamagood’ (इस्लामागुड) करने के लिए ऑनलाइन पेटिशन चलाई जा रही है। पेटिशन में यह कहा गया है की Islama-Bad नहीं है Good है इसलिए इसका नाम ‘Islamagood’ (इस्लामागुड) होना चाहिए।

तुरंत अपडेट्स पाने के लिए हमें फॉलो कीजिये – KooApp, Telegram, ShareChat, Twitter, Facebook, Gab, Tooter, Pinterest, Instagram, LinkedIn

आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी जुड़ सकते हैं – Facebook, ShareChat, Gab

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

More Stories
Farmers Protest in India
भारतीय किसान संघ ने 8 तारीख को किसान संगठनों के भारत बंद का विरोध किया।