21 फरवरी 2021 की टॉप 16 राष्ट्रीय खबरें।

टॉप 16 राष्ट्रीय खबरें - 21 February 2021
टॉप 16 राष्ट्रीय खबरें - 21 February 2021
Contents hide

National News

राकेश टिकैत की किसानों से अपील।

राकेश टिकैत ने हाल ही में फसलों को नष्ट करने के अपने दिए बयान के बाद अब अपील की है कि किसान फसल को बरबाद ना करें क्योंकि फसल देश की संपत्ति है। यह हालिया बयान टिकैत को इसलिए देना पड़ा क्योंकि एक वायरल वीडियो में बिजनौर की चांदपुर तहसली के कुचलाना गांव के सोहित अहलावत ने खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चला कर उसे बर्बाद कर दिया था।

ममता के भतीजे अभिषेक की पत्नी को सीबीआई का समन।

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी को Coal Scam केस के सम्बन्ध में पूछताछ के लिए समन जारी किया है।

होशंगाबाद का नया नाम।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 19 फरवरी 2021 को नर्मदा जयंती के शुभ अवसर पर घोषणा कर होशंगाबाद का नाम सदियों बाद वापस ‘नर्मदापुरम्’ कर दिया है।

भारत और चीन के बीच Corps Commander Meeting।

भारत और चीन के बीच 16 घंटे तक चली 10वें दौर की कॉर्प्स कमांडर (Corps Commander Meeting) स्तर की वार्ता आज सुबह करीब 2 बजे मोल्दो में खत्म हुई। भारत-चीन के बीच हॉट स्प्रिंग्स, गोगरा और डेपसांग समेत फ्रिक्शन पॉइंट से डिसइंगेजमेंट पर चर्चा हुई।

अमित शाह ने मतदान किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने आज गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव में अहमदाबाद के नारणपुरा इलाके में मतदान किया।

अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए जरूरी सुचना।

अब UK, यूरोप और मध्य एशिया से आने वाली उड़ानों को छोड़कर सभी यात्रियों को अपने निर्धारित आगमन से पहले https://www.newdelhiairport.in/ पर ऑनलाइन स्वघोषणा फार्म जमा करना होगा। केवल उन्हीं अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को बोर्डिंग की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने स्वघोषणा फार्म ऑनलाइन भरा है और निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अपलोड की है। एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और एयरपोर्ट पर ऑनलाइन स्वघोषणा फार्म दिखाना होगा।

पुडुचेरी (Puducherry) में इस्तीफों की बौछार।

पुडुचेरी (Puducherry) में डीएमके विधायक के वेंकटेशन ने कल विधानसभा में होने वाले बहुमत परीक्षण से पहले इस्तीफ़ा दिया। कांग्रेस विधायक लक्ष्मी नारायण ने भी आज ही इस्तीफ़ा दिया है।

बिहार में स्कूल जल्द ही खुल रहे है।

एक मार्च से बिहार में क्लास एक से पांच तक के सभी स्‍कूल खुल जाएँगे। कोरोना के कारण स्‍कूल पिछले वर्ष 14 मार्च से बंद थे। इससे पहले कक्षा 9 से लेकर 12 तक और कक्षा 6 से लेकर 8 तक के सभी स्‍कूल चार जनवरी और आठ फरवरी से खुल गये थे।

धान की सरकारी खरीद

मौजूदा खरीफ मौसम में धान की सरकारी खरीद 16 प्रतिशत से अधिक रही है। कल तक 651 लाख टन धान की खरीद की जा चुकी थी। इसमें से 202 लाख टन से ज्‍यादा की खरीद अकेले पंजाब राज्य में की गई है।

कश्मीर घाटी में रेल सेवाएं शुरू

भारतीय रेल ग्यारह महीनों के बाद कल से कश्मीर घाटी में बनिहाल-बारामूला के बीच रेल सेवाएं शुरू करेगा।

शशि थरूर के खिलाफ समन

कॉंग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ केरल के तिरुवनंतपुरम की एक अदालत ने शनिवार (फरवरी 20, 2021) को नायर समुदाय की महिलाओं का अपमान के मामले में समन जारी किया है। उन पर आरोप है की उन्होंने अपने उपन्यास, ‘द ग्रेट इंडियन नोवल’ में नायर समुदाय की महिलाओं का अपमान किया है।

Health News

पतंजलि की करोनिल (Coronil) और WHO

पतंजलि ने माना की WHO ने करोनिल (Coronil) को COVID-19 की दवा के रूप में मंजूरी नहीं दी है।

देशभर में वैक्सीन की अपडेट।

अब तक देश भर में एक करोड़ सात लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया है।

महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण।

महाराष्‍ट्र में कल छह हजार 281 मरीजों को कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। इस प्रकार अब राज्‍य में कोविड-19 के मामले बढ़कर 20 लाख 93 हजार 913 हो गये, जबकि मृतकों की संख्‍या 51 हजार 753 तक पहुंच गई है।

Sports News

मुंबई ने दिल्ली को विजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी टूर्नामेंट में एलीट ग्रुप-डी मुकाबले में आज सात विकेट से हरा दिया।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा डे-नाईट क्रिकेट टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा।

तुरंत अपडेट्स पाने के लिए हमें फॉलो कीजिये – KooApp, Telegram, ShareChat, Twitter, Facebook, Gab, Tooter, Pinterest, Instagram, LinkedIn

आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी जुड़ सकते हैं – Facebook, ShareChat, Gab

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

More Stories
Suicide bombing outside Catholic church in Indonesia - Image by Pixabay
28 मार्च 2021 के टॉप 08 मुख्य अंतरराष्ट्रीय समाचार हिंदी में। इंडोनेशिया में चर्च पर आत्मघाती हमला। कनाडा में सिरफिरे ने किया चाकू से हमला।