18 फरवरी: दिनभर के टॉप 08 नेशनल समाचार

18 फरवरी: दिनभर के टॉप 08 नेशनल समाचार
18 फरवरी: दिनभर के टॉप 08 नेशनल समाचार

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के बबुरहा गाँव में बुधवार (फरवरी 17, 2021) की शाम 13, 16 और 17 वर्ष की आयु की तीन लड़कियाँ खेत में अचेत मिली। 13 और 16 साल की लड़कियाँ की मृत्यु हो चुकी थी वहीं 17 वर्षीय लड़की की हालत गंभीर है और उसका कानपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। पोस्टमार्टम के अनुसार दोनों बच्चियों की मौत जहर खाने से हुई है और उनके शरीर पर चोट के निशान नहीं है।

मेट्रो मैन ई श्रीधरन (Elattuvalapil Sreedharan) 21 फरवरी को विजय यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं। उन्होंने बीजेपी में शामिल होने के पीछे का कारण बताया की, “यह कोई आकस्मिक निर्णय नहीं है। मैं पिछले एक दशक से केरल में हूँ और इस प्रदेश के लिए कुछ करना चाहता हूँ। मैं अकेले सब कुछ नहीं कर सकता हूँ। भारतीय जनता पार्टी बाकियों से अलग है, इसलिए मैंने इसमें शामिल होने का फैसला लिया।”

CM योगी ने उन थानेदारों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है जिनके थानों के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकायतें आ रही है।

पश्चिम बंगाल के डिप्टी लेबर मंत्री जाकिर हुसैन और कुछ अन्य लोगों पर बुधवार देर रात मुर्शिदाबाद जिले के निमतिता रेलवे स्टेशन में बम से जानलेवा हमला किया गया। इस धमाके में मंत्री और कुछ अन्य लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। रेल मंत्रालय ने जाँच करके बताया की इस धमाके के पीछे की वजह तृणमूल कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं की आपसी कलह है।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन को धमकी दी है की अगर वो पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों पर कुछ नहीं बोलेंगे तो वह महाराष्ट्र में न तो उनकी फिल्मों की शूटिंग होने देंगे और न ही प्रदेश में उनकी फिल्म रिलीज़ होने देंगे।

किसान यूनियनों का आज चार घंटे के राष्ट्रव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन बिना किसी अप्रिय घटना के पूरा हो गया। हालाँकि, देशभर में ट्रेनों पर इसका काफी कम असर देखा गया। देश में कुछ स्थानों पर कुछ ट्रेनों को रोका गया, लेकिन ज्यादातर रेल ट्रैक क्लियर ही रहे।

राकेश टिकैत ने मोदी सरकार को धमकी दी है की अगर किसानों को आंदोलन ख़त्म करने को कहा गया तो वे अपनी खड़ी फसलें जला देंगे।

मध्य प्रदेश के कांग्रेस हेड क्वार्टर में भोपाल बंद की योजना बनाने के दौरान कांग्रेस के दो गुटों में जमकर हाथापाई हो गयी।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

More Stories
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने सोमवार को कहा उनके खिलाफ साजिश रची जा रही थी।