कई वेबसाइट्स हुए एक साथ क्रैश। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक व्यक्ति ने मारा थप्पड़। महात्मा गाँधी की परपोती को हुई जेल।

Websites got crashed throughout the world - Image credit - Pexels
Websites got crashed throughout the world - Image credit - Pexels

दुनिया भर के कई वेबसाइट्स CDN (Content delivery network) में आई दिक्कत के चलते एक साथ क्रैश हो गए। पर जल्द ही इस समस्या को CDN कंपनी द्वारा ठीक कर लिया गया।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) को एक व्यक्ति ने हाथ मिलाने के बहाने थप्पड़ मारा। उस व्यक्ति को तुरंत सुरक्षा अधिकारिओं ने हिरासत में लिया।

महात्मा गाँधी की परपोती आशीष लता रामगोबिन (56) को दक्षिण अफ्रीका में फ्रॉड करने का दोषी पाया गया है और उन्हें 7 साल कैद की सजा कोर्ट द्वारा दी गयी है।

भारतीय खाद्य निगम – एफसीआई ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 69 लाख टन अनाज नि:शुल्‍क उपलब्‍ध कराया।

सॉफ्टवेयर कम्पनी गूगल ने आईआईटी भारतीय खनन विद्यालय – आईएसएम धनबाद के सात कम्प्यूटर इंजीनियरों को 54 लाख 57 हजार रुपये का पैकेज देने की घोषणा की है। कोविड़ महामारी के दौर में भी 2021 बैच का कैम्पस प्लेसमेंट का यह सबसे बड़ा पैकेज है।

सरकार ने सभी को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल करने के लिए वैक्सीन खरीदने का नया आदेश दिया है। इस वर्ष दिसम्बर के अंत तक 44 करोड़ कोविड टीके की खुराकें उपलब्ध होंगी।

सीएसआईआर लैब ऐसे भोजन को विकसित करने की दिशा में काम कर रहा है जो शरीर की प्रतिरक्षा को बढ़ावा दे सकता है और बीमारियों को रोक सकता है।

केन्‍द्र शासित प्रदेश पुदुचेरी और पश्चिम बंगाल सरकार ने भी कोरोना महामारी को देखते हुए इस वर्ष 10वीं और 12वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं।

सरकार ने आज कहा कि कोविन 2.0 पर पंजीयन कराने के लिए यूनीक दिव्यांगता पहचान पत्र – यूडीआईडी (UDID) अब फोटो पहचान पत्र के रूप में मान्य होगा।

आज दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोना 152 रुपये सस्‍ता होकर 48 हजार 107 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। चांदी 540 रुपये सस्‍ती होकर 69 हजार 925 रुपये प्रति किलो हो गई।

प्रधानमंत्री ने 21 जून से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों के लिए नि:शुल्‍क कोविड टीकाकरण की घोषणा की।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुणे की फैक्ट्री में हुए आग हादसे पर दुःख व्यक्त किया है।

भारतीय नौसेना ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा निर्मित तीन उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर एम के-थ्री (ALH-MKIII) बेड़े में शामिल किए। इनका उपयोग समुद्र में निगरानी, तटीय सुरक्षा, समुद्री सीमा में टोही गतिविधियों के साथ-साथ लंबी दूरी की तलाशी और बचाव अभियान के लिए किया जाएगा।

पुणे के रासायनिक संयंत्र में भीषण आग हादसे के बाद अधिकारियों ने आज सुबह तलाशी अभियान फिर से शुरू किया। अधिकारियों ने यह पता लगाने के लिए फर्म के मालिक से भी पूछताछ की है कि वहां किस तरह की सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा था।

हरियाणा पुलिस ने सिरसा (Sirsa) में बाजेकन रोड के नजदीक पानी के एक टैंकर से 190 किलोग्राम पोस्त डोडा जब्त किया गया और दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

विदेशमंत्री डॉक्टर एस जयशंकर (Dr. S Jaishankar) कुवैत के विदेशमंत्री और मंत्रिमंडल मामलों के राज्यमंत्री डॉक्टर अहमद नासेर अल मोहम्मद अल सबाह के निमंत्रण पर तीन दिन की यात्रा पर कल कुवैत रवाना होंगे।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept