नक्सली हमला: असिस्टेंट कमांडेंट शहीद और 9 जवान घायल।

Naxalite Attacks
Naxalite Attacks
Last updated:

चिंतागुफा क्षेत्र में अरबाज मेट्‌टा की पहाड़ियों के पास शनिवार देर रात को नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया, इस हमले में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद हुए और 9 जवान घायल हुए, जिनमें से 4 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।


Directorate Of Governance Reforms (DGR) Punjab ने Senior System Manager (SSM), System Manager (SM), Assistant Manager (AM), Technical Assistant (TA) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। आखिरी तारीख 15 दिसंबर हैं।


ब्राज़ील में शनिवार को कोरोना वायरस के 52 हजार नए मामले सामने आए।


उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग कोरोनावायरस के मद्देनज़र समुद्र में मछली पकड़ने पर नए प्रतिबंध लगाए हैं और राजधानी प्योंगयांग में दो लोगों को मारने का आदेश दिया है।


सरकार BPCL कंपनी का निजीकरण कर रही हैं, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सब्सिडी के सवाल पर यह स्पष्ट कर दिया है की सब्सिडी किसी भी क़ीमत पर ख़त्म नहीं होगी।


इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने नाइजर की राजधानी नियामी में हुए इस्लामिक देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान नियामी घोषणा में जम्मू-कश्मीर मुद्दे को आखिरकार शामिल कर ही लिया हैं।


दिल्ली-हरियाणा सीमा (सिंघु और टीकरी बॉर्डर) पर किसानों का प्रदर्शन अब भी जारी हैं। किसानों ने बुराड़ी को खुली जेल बताकर वहाँ जाने से इंकार कर दिया हैं और सरकार की बातचीत की पेशकश को भी ठुकरा दिया हैं। किसान नेताओं की प्लानिंग सोनीपत, रोहतक के बहत्तर गढ़, जयपुर से दिल्ली हाईवे, मथुरा-आगरा से दिल्ली हाईवे और गाजियाबाद से आने वाला हाईवे जाम करने की हैं और दिल्ली की घेराबंदी करने की हैं।


China अपने साइंटिस्ट्स के जरिए भारत पर कोरोना वायरस को फैलाने का आरोप लगा रहा हैं। चीन की यह नयी कोशिश अपने आप को पाक साफ़ दिखाने की एक प्रक्रिया हैं।


उर्मिला मातोंडकर कल शिवसेना में शामिल होकर फिर से राजनीति के अपनी नयी पारी शुरू करने जा रही हैं। शिवसेना उर्मिला को महाराष्ट्र की विधान परिषद का सदस्य बना सकती हैं।


Greater Hyderabad Municipal Corporation (GHMC) के चुनाव प्रचार के दौरान देश के गृह मंत्री अमित शाह ने रोड शो के दौरान दावा किया कि इस बार हैदराबाद में बीजेपी का मेयर बनेगा। उन्होंने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को चैलेंज दिया की वो उन्हें रोहिंग्या-और बांग्लादेशियों के बारे में लिखित शिकायत दे और वे कार्रवाई जरूर करेंगे। अमित शाह ने हैदराबाद को ‘निज़ाम संस्कृति’ से मुक्त करने की बात भी कही।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept