27 मार्च 2021 मुख्य अंतरराष्ट्रीय समाचार हिंदी में। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा की और गांधी शांति‍ पुरस्‍कार बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की छोटी बेटी को प्रदान किया।

PM Modi visiting Jeshoreshwari Kali Temple - Image Credit- Official Twitter Handle of PM Modi
PM Modi visiting Jeshoreshwari Kali Temple - Image Credit- Official Twitter Handle of PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपनी बांग्लादेश यात्रा के दौरान आज प्रमुख शक्तिपीठों में एक माता यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा की और चांदी और सोने से बने मुकुट अर्पित। भारत सरकार यहाँ दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए एक भवन का निर्माण भी करेंगी। प्रधानमंत्री मोदी ने तुंगीपाडा स्थित बांग्‍लादेश के राष्‍ट्रपति बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अपने बांग्लादेश प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बांग्लादेश के राष्‍ट्रीय दिवस कार्यक्रम को संबोधित किया और 2020 का गांधी शांति‍ पुरस्‍कार बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की छोटी बेटी को प्रदान किया।

मिस्र के दक्षिणी भाग में राजधानी काहिरा से 460 किलोमीटर दक्षिण में सोहाग प्रांत के ताहता जिले में दो रेलगाडि़यों के बीच हुई टक्‍कर में लगभग 32 लोग मारे गए और 66 घायल हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि इस दुर्घटना के बाद बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है तथा कई एम्बुलेंस दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जलवायु कार्रवाई से संबंधित आर्थिक लाभों पर ध्‍यान केन्द्रित करने के लिए विश्व के 40 नेताओं का एक शिखर सम्‍मेलन आयोजित करेंगे। यह सम्मेलन लाइव व वर्चुअल माध्‍यम से 22 और 23 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। इस सम्मलेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापानी प्रधान मंत्री योशिहिदे सुगा, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्‍सोनारो, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, सऊदी अरब के शाह सलमान अल सऊद और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन शामिल होंगे।

More Stories
14 फरवरी: दिनभर के टॉप 14 नेशनल और ग्लोबल समाचार
14 फरवरी: दिनभर के टॉप 14 नेशनल और ग्लोबल समाचार।