4 अप्रैल के टॉप 06 मुख्य अंतरराष्ट्रीय समाचार हिंदी में। जॉर्डन के पूर्ववर्ती क्राउन प्रिंस हमजा (Prince Hamzah bin AlHussein ) को घर में नजरबंद किया गया

Hamzah bin AlHussein - Image Credit - Official Twitter Handle
Hamzah bin AlHussein - Image Credit - Official Twitter Handle

जॉर्डन (Jordan) के शाह अब्दुल्ला द्वितीय (Shah Abdullah Second) के सौतेले भाई शहजादे हमजा बिन अलहुसैन (Prince Hamzah bin AlHussein) ने कहा है कि उन्हें आलोचकों पर कार्रवाई के तहत घर में नजरबंद कर दिया गया है। एक वीडियो संदेश में पूर्ववर्ती क्राउन प्रिंस हमजा ने बताया कि उनसे कहा गया है कि उन्हें बाहर जाने, लोगों से मिलने या संपर्क करने की अनुमति नहीं है। प्रिंस हमजा ने किसी विदेशी षडयंत्र में शामिल होने और सरकारी तंत्र को भ्रष्ट कहकर निंदा करने के आरोपों का खंडन किया।

बांग्लादेश सरकार ने सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट को सस्पेंड करने का निर्णय लिया है। सोमवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन के दौरान सड़क, जल, रेल यातायात और घरेलू उड़ानों पर रोक रहेगी पर माल परिवहन और आपात सेवाओं को छूट मिलेगी।

खेल समाचार

विश्‍व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने मिआमि ओपन टेनिस चैंपियनशिप (Miami Open) लगातार दूसरी बार जीत ली है। महिला सिंगल्‍स फाइनल में उनकी प्रतिद्वन्‍दी कनाडा की बियान्‍का आ‍न्‍द्रीस्‍क्‍यू (Bianca Andreescu) को 6-3, 4-0 से पिछड़ने के बाद टखने में चोट की वजह से मैच बीच में ही छोड़ना पड़ा।

पुरुष सिंगल्स फाइनल में आज रात इटली के जेनिक सिनर (Jannik Sinner) का मुकाबला पोलैंड के ह्यूबर्ट हरकाज (Hubert Hurkacz) से होगा। सेमीफाइनल में सिनर ने स्‍पेन के रोबर्टो बोतिस्‍ता अगुत (Roberto Bautista Agut) को हराया। हरकाज ने रूस के आंद्रे रूबलेवफ (Andrey Rublev) को हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

उधर, पुरुष डबल्स का खिताब क्रोएशिया (Croatia) के निकोला मैक्टिक (Nikola Mektić) और मेट पेविक (Mate Pavić) की जोड़ी ने जीत लिया है। इस जोड़ी ने फाइनल में ब्रिटेन के डैन इवांस (Dan Evans) और नील स्कुपस्की (Neal Skupski) को हराया।

महिला डबल्स में आज रात जापान की इना शिबाहारा (Ena Shibahara) और शुको ओयामा (Shuka Oyama) की जोड़ी का मुकाबला ब्राजील की लुइसा स्टीफेनी (Luisa Stefani) और अमेरिका की हेले कार्टर (Hayley Carter) की जोड़ी से होगा।