टॉप 12 राष्ट्रीय खबरें – 20 फरवरी 2021

टॉप 12 राष्ट्रीय खबरें 20 February 2021
टॉप 12 राष्ट्रीय खबरें 20 February 2021

दिल्‍ली की पटियाला हाउस अदालत ने पर्यावरण आंदोलनकारी दिशा रवि की जमानत याचिका पर अपना आदेश 23 फरवरी तक के लिए सुरक्षित रखा है। दिल्‍ली पुलिस की ओर से पैरवी करते हुए अतिरिक्‍त सॉलीसि‍टर जनरल एस० वी० राजू ने दिशा रवि की जमानत याचिका का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि वह डिजिटल सबूतों को डिलीट कर के उन्‍हें नष्‍ट कर रही हैं। उन्‍होंने अदालत को बताया कि दिशा रवि छानबीन के दौरान पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रही हैं और सबूतों से छेड़-छाड़ कर सकती हैं।

वाराणसी कस्टम विभाग ने एक महिला को सोना, iPhone, सोने की चूड़ी, माला और पायल का रंग बदलकर तस्करी करने के आरोप में पकड़ा। महिला शारजाह से एयर इंडिया की फ्लाइट से आयी थी।

विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को संदेश दिया की फैसला लेने में डरना नहीं चाहिए।

चेन्नई के स्टार्टअप ‘फैबहेड्स’ ने एशिया का पहला कार्बन 3डी प्रिंटर बनाया और ‘प्लानिस’ ने एशिया का पहला अंडर वाटर आरओवी बनाया है।

आज से मध्य प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो में 47वां खजुराहो नृत्य महोत्सव शुरू हो रहा है। खजुराहो नृत्य महोत्सव 26 फरवरी तक चलेगा।

गुजरात उच्च न्यायालय ने कांग्रेस की स्थानीय निकाय चुनाव की मतगणना की तारीख बदलने के संबंध में याचिका ठुकरा दी है।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा कि ईंधन की कीमतें वैश्‍विक मुद्दा है और पेट्रोलियम का निर्यात करने वाले देशों के संगठन ओपेक को पूरी दुनिया को ध्‍यान में रखते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम तय करने चाहिए।

आगामी विधानसभा चुनाव को ध्‍यान में रखते हुए पश्चिम बंगाल में केन्‍द्रीय बलों की 125 कंपनियां तैनात की जाएंगी।

बिहार में 10वीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान का प्रश्‍नपत्र लीक होने के मामले में जमुई जिले में भारतीय रिजर्व बैंक की झाझा शाखा के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है और इस परीक्षा को रद्द कर दिया है। पूछताछ के दौरान पता चला कि परीक्षा के पर्चे बैंक कर्मचारियों ने WhatsApp के जरिए लीक किए। अब यह परीक्षा आठ मार्च को फिर से आयोजित की जाएगी।

जीएसटी (GST) से क्षतिपूर्ति के रूप में राज्‍यों को एक लाख करोड़ रुपये जारी किए जा चुके हैं। वित्त मंत्रालय के व्‍यय विभाग ने जीएसटी की भरपाई के लिए राज्‍यों को पांच हजार करोड़ रुपये की 17वीं साप्‍ताहिक किस्‍त जारी कर दी है।

उपभोक्‍ता, खाद्य और जन वितरण मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि अब एक राष्‍ट्र, एक मानक स्‍थापित करने का समय आ गया है। इससे मानक स्‍थापित करने का वैश्विक लक्ष्‍य प्राप्‍त करने वाला, भारत विश्‍व नेता बन जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी सोमवार को असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे। वहां वे असम के धेमाजी जिले में सिलापत्‍थर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान तेल और गैस क्षेत्र की महत्‍वपूर्ण परियोजनाएं देश को समर्पित करेंगे।

तुरंत अपडेट्स पाने के लिए हमें फॉलो कीजिये – KooApp, Telegram, ShareChat, Twitter, Facebook, Gab, Tooter, Pinterest, Instagram, LinkedIn

आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी जुड़ सकते हैं – Facebook, ShareChat, Gab

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

More Stories
Farmers protest and 2 December Bharat band
8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान, विजेंदर सिंह की सरकार को पुरस्कार वापस करने की धमकी।