अमेरिकन पॉप स्टार रिहाना ने किसानों के आंदोलन को ट्विटर पर उठाया।

rihanna tweet farmers protest in india
rihanna tweet farmers protest in india

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले की महिला सब इंस्पेक्टर कोट्टुरु सिरीशा (Kotturu Sirisha) ने एक मानवता को उम्मीदों से भर देने वाला काम किया है। एक लावारिस वृद्ध व्यक्ति की मृत्यु होने पर जब कोई भी उनके शव को उठा नहीं रहा था तब उन्होंने एक किलोमीटर तक शव को अपने कंधो पर उठा कर उनका अंतिम संस्कार किया। तेलंगाना की पुलिस ने भी उन्हें उनके कार्य की लिए बधाई दी, “आपको सलाम है मैडम, हम सलाम करते हैं उस पेशे को जिसे आपने चुना, उस वर्दी को जो आप पहनती हैं और उस सेवा को जो आपने की।”

अमेरिकन पॉप स्टार रिहाना ने किसानों के आंदोलन को ट्विटर पर उठाया। उनके ट्वीट करने के बाद स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भी ट्विटर पर इस मुद्दे को हवा दी।

रिहाना और ग्रेटा के भारत के आंतरिक मामले में दखल देने के बाद बॉलीवुड से अजय देवगन, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, करण जौहर, एकता कपूर, कैलाश खेर और कई अन्य ने “भारत की एकता” के समर्थन में ट्वीट किया। सचिन तेंदुलकर सहित कई क्रिकटर्स ने भी “भारत की एकता” के समर्थन में ट्वीट्स किये।

किसान आंदोलन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की कोशिशो और भारत को बदनाम करने के प्रयासों के बीच भारत सरकार ने अफवाहों को रोकने के लिए #IndiaTogether और #IndiaAgainstPropaganda कैंपेन शुरू किया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को बदनाम और तोड़ने की कोशिशों के बीच एक ट्वीट किया। जिसमे उन्होंने कहा की, ”कोई प्रोपेगेंडा भारत की एकता को नहीं तोड़ सकता है। कोई प्रोपेगेंडा भारत को ऊँचाइयाँ प्राप्त करने से नहीं रोक सकता। भारत का भाग्य कोई प्रोपेगेंडा तय नहीं कर सकता है, केवल प्रगति तय करेगा। प्रगति के लिए भारत एक है और साथ है।”

सुखबीर सिंह बादल (शिरोमणि अकाली दाल अध्यक्ष) की कार पर हमला हो गया। उनकी कार पर पत्थर, डंडे, और दूसरे हथियारों से हमला किया गया। गोली चलने की आवाज़ भी हमले के दौरान आयी। बादल सुरक्षित है और उन्होंने इस हमले का आरोपकांग्रेस पार्टी पर लगाया है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राहुल गाँधी से निवेदन किया की वे कृषि कानूनों को प्रतिष्ठा का मुद्दा नहीं बनाये। इसके बदले वे कोई प्रस्ताव या समाधान दे, तो देश हित में होगा।

महाराष्ट्र में बच्चों को पोलियो ड्रॉप की बजाय गलती से सैनिटाइजर पिलाने का मामला सामने आया है। यह घटना यवतमाल जिले के घाटंजी के कापसी कोपरी गाँव के स्वास्थ्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की है। इस लापरवाही की वजह से 12 बच्चों को Yavatmal District Hospital में भर्ती किया गया है। प्रशासन ने इस घटना की जाँच के आदेश दे दिए है।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept