रूस के विदेश मंत्री सरगई लेवरोव (Sergey Lavrov) भारत आए। अफगानिस्तान में 82 आतंकवादी मारे गए।

Sergey Lavrov - Image Credit - Official Twitter Handle of Russian Govt. - MFA Russia
Sergey Lavrov - Image Credit - Official Twitter Handle of Russian Govt. - MFA Russia

रूस के विदेश मंत्री सरगई लेवरोव (Sergey Lavrov) आज से भारत की दो दिन की यात्रा पर आए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने बताया की इस यात्रा से द्विपक्षीय संबंधों के महत्वपूर्ण आयामों पर चर्चा के साथ ही आगामी भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

अफगानिस्तान में दक्षिणी कंधार प्रांत (Kandahar) के अर्गंदब जिले में आज हवाई हमलों में 82 आतंकवादी मारे गए। इनमें तालिबान का प्रमुख कमांडर सरहदी भी शामिल है। हमलों में दो टैंक और विद्रोहियों के कई वाहन भी नष्ट कर दिए गए।

खेल समाचार

मयामी ओपन टेनिस चैंपियनशिप (Miami Open) के पुरुष सिंगल्स फाइनल में इटली के जेनिक सिनर (Jannik Sinner) का मुकाबला पोलैंड के 26वीं वरीयता प्राप्‍त ह्यूबर्ट हर्कज (Hubert Hurkacz) से हुआ। 26वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड के ह्यूबर्ट हरकाज (Hubert Hurkacz) ने इटली के 19 वर्षीय जेनिक सीनर (Jannik Sinner) को हराकर मयामी ओपन टेनिस प्रतियोगिता (Miami Open) जीत ली और यह मुकाबला जीतने वाले पोलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

प्रमोद भगत ने तीसरे शेख हमदान बिन अल मकतूम दुबई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप (Sheikh Hamdan bin Rashid Al Maktoum 3rd Fazza-Dubai Para Badminton International 2021) में दो स्‍वर्ण पदक हासिल किए हैं। कृष्णा नागर और प्रेम कुमार ने भी संयुक्‍त और मिक्‍सड डबल्‍स में दो स्‍वर्ण पदक प्राप्‍त किए। कल समाप्‍त हुई इस चैंपियनशिप में भारत बीस पदक जीतकर शीर्ष पर रहा। भारत ने चार स्‍वर्ण, छह रजत और दस कांस्‍य पदक जीते। फ्रांस चार स्वर्ण सहित कुल आठ पदक के साथ दूसरे जबकि मलेशिया तीन स्वर्ण सहित कुल सात पदक के साथ तीसरे स्‍थान पर रहा।