यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़ दिया गया।

यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़ दिया गया
यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़ दिया गया
Last updated:

यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़ ICU नर्स सैंड्रा लिंडसे को दिया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति ट्रम्प ने twitter पर अमेरिका समेत पूरी दुनिया को बधाई दी।


भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन हर घर तक पहुँचाने के लिए सरकार चुनाव आयोग की सहायता ले सकती हैं।


किसान आंदोलन के कारण दिल्ली में 1800 फैक्ट्रियों का कामकाज ठप्प हो गया है। इस आंदोलन के कारण आने-जाने के रास्ते बंद हो गए है, इसलिए मजदूरों का आना-जाना मुश्किल हो गया है। गोडाउन में रखा माल भी ख़राब हो रहा हैं।


पाकिस्तान में जनता के बीच इमरान खान की सरकार के ख़िलाफ़ आक्रोश बढ़ता ही चला जा रहा हैं। कई रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान खान सरकार को गिरने का खतरा है और वह कभी भी गिर सकती है।


भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने धमकी दी है, की जिन थानों से हमें परेशान किया जाएगा वहाँ पर हम पशु बांधना शुरू कर देंगे।


जीवन में पहली बार सोमवार को Google की सेवाएँ ठप्प हो गई। YouTube, Gmail सहित तमाम google apps की सेवाएँ पूरी दुनिया में प्रभावित रहीं। कई users इस वजह से परेशान रहे तो कई लोगों ने इस पर Meme’s बना कर आनंद भी उठाया।


अन्ना हजारे ने केंद्र सरकार को अनशन करने की धमकी दी हैं। उनका कहना है की एम. एस. स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने समेत विभिन्न मांगों को स्वीकार किया जाए। उनकी अन्य मांगों में कृषि लागत एवं दाम आयोग (सीएसीपी) को स्वायत्ता प्रदान करना शामिल है।


CDS जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स (GRSE) यार्ड पर प्रोजेक्ट 17-A के तहत बनाए गए पहले फ्रिगेट वॉरशिप ‘INS हिमगिरि’ के लॉन्च के अवसर पर एक महत्वपूर्ण बयान दिया हैं। उन्होंने कहा की भारत की सेनाएँ जमीन, आसमान और समुद्र में युद्ध करने के साथ किसी भी तरह की मुसीबत से निपटने के लिए तैयार हैं।


IIT मद्रास में 100 से भी ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित निकले। तत्काल प्रभाव से संस्थान के सभी विभागों, केंद्रों और लाइब्रेरी को बंद कराया गया।


Reliance Jio ने Vi (Idea) और एयरटेल के खिलाफ TRAI के पास एक शिकायत दर्ज कराई हैं। Jio ने यह आरोप लगाया हैं की किसान आंदोलन का सहारा लेकर Vi (Idea) और एयरटेल उसके खिलाफ Negative Campaign चला रहे हैं। जिओ ने सबूत के तौर पर कई फोटो और वीडियो भी सौंपे हैं।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept