Supreme Court ने कहा कि आंदोलन करना किसानों का हक है

Supreme Court ने कहा कि आंदोलन करना किसानों का हक है
Supreme Court ने कहा कि आंदोलन करना किसानों का हक है
Last updated:

Supreme Court ने गुरुवार को सुनवाई में कहा कि आंदोलन करना किसानों का हक है, इसे ख़त्म नहीं किया जा सकता है। लेकिन यह भी कहा की इससे किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए।


विश्वप्रसिद्ध Zydus Cadila भी कोरोना वायरस की वैक्सीन बना रही हैं। Zydus ने अपनी इस वैक्सीन का नाम Zycov-D रखा हैं। ये जल्द ही तैयार हो सकती है।


गुरुवार को कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के नाम एक चिट्‌ठी लिखी हैं। उसमें उन्होंने लिखा है की कुछ लोग इस बिल को लेकर झूठ बोल रहें है और गुमराह कर रहें है।


ममता बनर्जी ने तीनों IPS अधिकारियों के ट्रांसफर को असंवैधानिक करार दिया और इसे शक्तियों का गलत इस्तेमाल करना बताया, कहा की इस फैसले के सामने घुटने नहीं टेकेंगे।


अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को ध्यान रखते हुए Twitter ने Retweet को बदल कर Quote Tweet जैसा कर दिया था, पर अब उसे वापिस पहले जैसा कर दिया हैं।


ब्रिक्स देशों के New Development Bank (NDB) इकोनॉमी को ठीक करने के लिए भारत को एक अरब डॉलर का लोन देगा। यह लोन ‘कोविड-19 इमरजेंसी लोन प्रोग्राम टु इंडिया फॉर सपोर्टिंग इकोनॉमिक रिकवरी’ के तहत दिया जा रहा हैं।


TMC के विधायक जितेन्द्र तिवारी ने TMC के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि कोलकाता में खूब सारा फंड है, लेकिन आसनसोल के डेवलपमेंट के लिए कोई फंड नहीं मिलता।


केजरीवाल ने आज दिल्ली विधानसभा में कृषि कानून की कॉपी को फाड़ दिया।


ISRO ने आज अपना 42वां कम्युनिकेशन सैटेलाइट (CMS-01) पीएसएलवी-सी50 (PSLV-C50) रॉकेट के जरिए सफलतापूर्वक लॉन्च किया। यह सैटेलाइट सात साल तक काम करेगा।


फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। वे 7 दिन के लिए आइसोलेट रहेंगे पर फिर भी काम करते रहेंगे।


भारतीय सेना, नेवी और एयर फोर्स के लिए 28,000 करोड़ रुपए के उपकरण, साजो सामान, हथियार की खरीद के प्रस्ताव को रक्षा मंत्रालय ने मंजूरी दे दी हैं।


नए साल के पहले दिन से 50,000 रुपये से अधिक भुगतान वाले चेक के लिए “Positive Pay” सिस्टम शुरू हो जाएगा। इससे चेक से होने वाली धोखाधड़ी को आसानी से रोका जा सकेगा।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept