टॉप 06 ग्लोबल खबरें: 19 फरवरी 2021

टॉप 06 ग्लोबल खबरें 19 February
टॉप 06 ग्लोबल खबरें 19 February
Last updated:

बांग्‍लादेश के विदेशमंत्री एके अब्दुल मोमीन (AK Abdul Momen) ने कहा कि मुक्ति संग्राम (1971) में बांग्‍लादेश के शहीदों के साथ भारतीयों के बलिदान को भी याद किया जाता है क्योंकि वो जीत बांग्‍लादेश के साथ भारत की भी जीत है।

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर 20 से 23 फरवरी तक मालदीव और मॉरीशस की यात्रा करेंगे। वह 20 और 21 फरवरी को मालदीव तथा 22 और 23 फरवरी को मॉरीशस में रहेंगे।

फ़िल्म निर्माता नील मधाब पांडा (Nila Madhab Panda) की ओडिया फ़िल्म ‘कालिर अतीत’ को ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया है।

चीन ने पहली बार स्वीकार किया है कि गलवान घाटी में भारतीय सेना के साथ हुई झड़प में उसका एक अधिकारी और चार सैनिक मारे गये थे।

सरकार ने चीन और वियतनाम से कच्ची अगरबत्ती के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। इससे स्वदेशी अगरबत्ती को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय उद्योगों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

Quad देशों (भारत, ऑस्ट्रेलिया, जापान और अमेरिका) के विदेश मंत्रियों ने इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में नौवहन की स्वतंत्रता को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर चर्चा की।

तुरंत अपडेट्स पाने के लिए हमें फॉलो कीजिये – KooApp, Telegram, ShareChat, Twitter, Facebook, Gab, Tooter, Pinterest, Instagram, LinkedIn

आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी जुड़ सकते हैं – Facebook, ShareChat, Gab

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

More Stories
Illustration of NASA’s Perseverance rover firing its descent stage engines as it nears the Martian surface (Courtesy: NASA/JPL-Caltech)
22 Live Images of NASA Rover Perseverance’s Successful Landing on Mars surface