24 फरवरी 2021 के टॉप 07 ग्लोबल समाचार।

24 फरवरी 2021 के टॉप 07 ग्लोबल समाचार
24 फरवरी 2021 के टॉप 07 ग्लोबल समाचार

Science News

नासा ने किया मंगल ग्रह का पहला ऑडियो जारी।

नासा ने लाल ग्रह मंगल पर Perseverance Rover द्वारा रिकॉर्ड किया गया पहला ऑडियो जारी किया। परसेवेरंस रोवर (Perseverance Rover) ने मंगल ग्रह से हवा की ध्वनि की रिकॉर्डिंग भेजी है। Perseverance Rover लाल ग्रह पर जीवन के संकेतों की खोज करने के मिशन पर भेजा गया है।

Political News

बांग्‍लादेश के विदेशमंत्री ने की अमेरिका के विदेशमंत्री से मुलाकात।

बांग्‍लादेश के विदेशमंत्री डॉक्‍टर एके अब्‍दुल मोमेन (Dr. A.K. Abdul Momen) और अमेरिका के विदेशमंत्री एंटोनी ब्‍लिंकेन (Antony Blinken) ने आपस में मुलाकात की और दोनों देशों के बीच सम्‍बंधों को और प्रगाढ़ करने पर जोर दिया।

इक्‍वाडोर (Ecuador) की जेलों में हुआ खुनी संघर्ष।

दक्षिण अमेरिकी देश इक्‍वाडोर (Ecuador) की तीन जेलों में हुए संघर्ष में अब तक कम से कम 75 कैदी मारे गए और कुछ पुलिस अधिकारी घायल हो गए है। इक्‍वाडोर के राष्‍ट्रपति लेनिन मोरेनो (Lenín Moreno) ने समान्‍य स्‍थिति बहाल करने के लिए सेना की टुकड़ियाँ भेजी है।

बांग्‍लादेश ने अमेरिका से की बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की हत्या के आरोपी के प्रत्यर्पण की बात।

बांग्‍लादेश के विदेशमंत्री डॉक्‍टर एके अब्‍दुल मोमेन (Dr. A.K. Abdul Momen) ने अमेरिका के विदेश मंत्री एंटोनी ब्‍लिंकेन (Antony Blinken) से बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की हत्‍या के आरोपी भगोड़े राशिद चौधरी के जल्‍द से जल्‍द प्रत्‍यार्पण पर बातचीत की।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मॉरीशस के पवित्र गंगा तलाओ (Ganga Talao) पहुँचे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मॉरीशस के विदेश मंत्री एलन गोनू (Alan Ganoo), संस्कृति मंत्री अविनाश तेलाक (Avinash Teeluck), और कृषि मंत्री मनेश गोबिन (Maneesh Gobin) के साथ पवित्र गंगा तलाओ (Ganga Talao) में प्रार्थना की।

जापान ने किया Minister for Loneliness and Isolation को नियुक्त।

जापान में कोरोना वायरस महामारी के चलते आत्महत्या के मामले बढ़ते जा रहे है। इस समस्या से निपटने के लिए जापान ने अपने पहले Minister for Loneliness and Isolation “Tetsushi Sakamoto” को नियुक्त किया है।

Sports News

टाइगर वुड्स हुए घायल।

मशहूर गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स अमेरिका के लॉस एंजेलिस के पास सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। उनके दोनों पैर कार के सड़क से फिसल जाने के कारण बुरी तरह जख्मी हो गए है।

तुरंत अपडेट्स पाने के लिए हमें फॉलो कीजिये – KooApp, Telegram, ShareChat, Twitter, Facebook, Gab, Tooter, Pinterest, Instagram, LinkedIn

आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी जुड़ सकते हैं – Facebook, ShareChat, Gab

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

More Stories
ग्वालियर में प्लाज्मा में मिलावट का मामला सामने आया।
ग्वालियर में प्लाज्मा में मिलावट का मामला सामने आया।