23 फरवरी 2021 की टॉप 08 ग्लोबल खबरें।

23 फरवरी 2021 की टॉप 08 ग्लोबल खबरें।
23 फरवरी 2021 की टॉप 08 ग्लोबल खबरें।
Contents hide

Political News

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने लहराया पाकिस्तानी झंडा।

मुंबई के बीजेपी प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि जर्मनी में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने दिसंबर 2020 को नए भारतीय कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित प्रदर्शन में पाकिस्तानी झंडा फहराया था।

पाकिस्तानी सांसद ने किया 16 साल की लड़की से निकाह।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान के चित्राल से जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पार्टी के सांसद मौलाना सलाउद्दीन अयूबी ने 14 साल की नाबालिग बच्ची से निकाह किया। पाकिस्तान में लड़की के निकाह की उम्र 16 साल है, इसलिए सरकार ने पुलिस को इस मामले की जाँच के आदेश दिए हैं।

SFJ ने पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र को भारत से अलग करने की साजिश रची।

अमेरिका में स्थित खालिस्तानी संगठन ‘सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ)’ के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने यूट्यूब वीडियो जारी कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपील कर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र को ‘भारत से आज़ाद’ करने को कहा। पन्नू ने अपनी वीडियो में कहा की “मराठी और बंगाली भाई-भाई हैं”।

विदेश मंत्री एस जयशंकर मॉरीशस दौरे पर।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मॉरीशस दौरे के दूसरे दिन मॉरीशस के प्रधानमंत्री से मुलाकात की और कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। भारत रक्षा क्षेत्र में मॉरीशस को 10 करोड़ अमेरिकी डॉलर की आर्थिक सहायता देगा।

फेसबुक और ऑस्ट्रेलिआई सरकार में डील।

फेसबुक विवादित मीडिया कानून पर ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ सहमति बनाने की कोशिश में है। फेसबुक के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही न्यूज़ पेज फिर से शुरू होंगे।

चीनी सैनिकों के बारे में गलत बात करने पर चीन में सात लोग गिरफ्तार।

गलवान घाटी में भारत के साथ हुए संघर्ष के दौरान मारे गए चीनी सैनिकों के बारे में ऑनलाइन अपशब्द वाली कमेंट करने के आरोप में चीन की पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने नेपाली प्रतिनिधि सभा को बहाल करने का दिया आदेश।

नेपाल की सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिनिधि सभा को बहाल करने का फ़ैसला दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने 13 दिनों के अंदर प्रतिनिधि सभा का सत्र बुलाने का आदेश दिया। गौरतलब है की नेपाल प्रतिनिधि सभा को पिछले साल 20 दिसंबर को भंग किया गया था।

Sports News

जर्मन वॉलीबॉल खिलाडियों ने क़तर वॉलीबॉल टूर्नामेंट का किया बहिष्कार।

जर्मनी की स्टार वॉलीबॉल खिलाड़ी कार्ला बोर्गर (Karla Borger) और जूलिया सुडे (Julia Sude) ने क़तर में बिकनी पर प्रतिबंध के कारण वहाँ होने वाले वॉलीबॉल टूर्नामेंट का बहिष्कार करने की घोषणा की। दोनों खिलाड़ियों ने कहा कि वो दोहा की गर्मी के कारण बिना बिकनी के वॉलीबॉल नहीं खेल पाएंगी।

तुरंत अपडेट्स पाने के लिए हमें फॉलो कीजिये – KooApp, Telegram, ShareChat, Twitter, Facebook, Gab, Tooter, Pinterest, Instagram, LinkedIn

आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी जुड़ सकते हैं – Facebook, ShareChat, Gab

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

More Stories
किसान संगठनों का चक्काजाम फ्लॉप, आंदोलन से हुआ करीब 1.10 लाख करोड़ रुपये का नुकसान।
किसान संगठनों का चक्काजाम फ्लॉप, आंदोलन से हुआ करीब 1.10 लाख करोड़ रुपये का नुकसान।