टॉप 09 राष्ट्रीय खबरें: 19 फरवरी 2021

टॉप 09 राष्ट्रीय खबरें February 19, 2021
टॉप 09 राष्ट्रीय खबरें February 19, 2021

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर शहर के व्यस्त डलझील इलाके में कृष्णा ढाबा के मालिक पर तीन बाइक सवार आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले का मामला सुलझा लिया है। पुलिस ने बताया है कि यह हमला टूरिस्टों में डर पैदा करने के लिए किया गया था।

डी.वी. सदानन्दगौड़ा (D. V. Sadananda Gowda) ने बताया की जनता को जेनरिक दवाओं की बिक्री देश के सभी सरकारी अस्पतालों में किफायती दरों पर की जाएगी।

केंद्रशासित प्रदेश पुद्दुचेरी (Puducherry) में उपराज्‍यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदर्य राजन (Dr. TamiliSai Soundarya Rajan) ने मुख्‍यमंत्री नारायणसामी से इस महीने की 22 तारीख को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत सिद्ध करने को कहा है।

जम्मू-कश्मीर में दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बडीगाम इलाके में कल रात सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए।

केंद्र सरकार ने गो-इलैक्ट्रिक अभियान शुरू किया। इसका उद्देश्‍य देश में ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करना है। सरकार इस अभियान के जरिए बिजली से चलने वाले वाहनों और खाना पकाने के उपकरणों को प्रोत्साहित करना चाहती है।

कल भारतीय सेना ने भारत-चीन सीमा पर पूर्वी सिक्किम के नाथुला में फँसे 447 टूरिस्टों को बचा लिया है। सेना ने बताया कि ये पर्यटक 155 वाहनों में उंची पहाडी पर 15 किलोमीटर के क्षेत्र में रूके थे और वहां भारी बर्फबारी के बाद ये फिसलने लगे।

महाराष्‍ट्र के अमरावती, यवतमाल, सातारा और पुणे जैसे कुछ जिलों में पिछले सप्‍ताह से कोरोनावायरस के मरीजों की संख्‍या रोजाना बढ़ रही है। सरकार इसके कारणों का पता लगाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं।

रक्षा अनुसंधान तथा विकास संगठन (DRDO) द्वारा डिजाइन और विकसित की गई, सेना के लिए हेलीना (तीसरी पीढ़ी की मिसाइल प्रणाली) और वायुसेना के लिए ध्रुवास्‍त्रा मिसाइल प्रणाली का संयुक्‍त उपयोग परीक्षण किया गया है। यह परीक्षण रेगिस्‍तानी पर्वतमाला में अत्‍याधुनिक हल्‍के हेलिकॉप्‍टर प्‍लेटफॉर्म से किया गया।

भारत ने केवल एक महीने में एक करोड़ से अधिक लोगों का कोविड टीकाकरण करके रिकॉर्ड बनाया है।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept