23 फरवरी 2021 की टॉप 17 राष्ट्रीय खबरें।

23 फरवरी 2021 की टॉप 17 राष्ट्रीय खबरें।
23 फरवरी 2021 की टॉप 17 राष्ट्रीय खबरें।
Contents hide

Political News

गुजरात नगर निगम चुनावों में बीजेपी ने जीती 409 सीटें।

गुजरात के छह नगर निगमों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर के 144 वार्डों की 576 सीटों के चुनाव में भाजपा ने अब तक 409 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने 44 सीटें जीती है पर कई सीटों पर उसकी जमानत भी जब्त हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जीत को ‘अति विशेष’ करार दिया है।

शारदा चिटफंड घोटाला की सुनवाई टली।

शारदा चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई (CBI) की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दो हफ्ते के लिए सुनवाई टाली।

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया वादा पूरा किया।

स्मृति ईरानी ने अमेठी की जनता से किया अपना वो वादा पूरा कर लिया है जिसमें उन्होंने कहा था की वे अमेठी में ही खुद का घर बनाएंगी। उन्होंने शहर से कुछ किलोमीटर दूर सराय भागमानी गाँव में 11 बिस्वा यानी लगभग 15,000 स्क्वायर फीट ज़मीन अपने घर के लिए खरीदी है।

मेट्रो मैन ने activism के पीछे का रहस्य बताया।

मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने एनवायर्नमेंटल एक्टिविस्ट को “mischievous activism” करार दिया है। उनका कहना है की यह सारा एक्टिविज़्म भारत के विकास को रोकने के लिए विदेशी देशों द्वारा फंडेड NGO’s के द्वारा किया जाता है।

National News

मणिपुर में भूकंप आया।

आज शाम लगभग 5:45 को मणिपुर के मोइरंग से 66 किलोमीटर दक्षिण पूर्व 3.4 की तीव्रता का भूकंप आया।

Apple आईपैड बनेंगे अब भारत में।

Apple केंद्र सरकार की योजना PLI (Production Linked Incentive) के अंतर्गत जल्द ही आईपैड का प्रोडक्शन भारत में शुरू करने की योजना बना रही है।

JEE-Mains की परीक्षा हुई शुरू।

जेईई मेन 2021 की परीक्षा देशभर के 329 शहरों में आज से शुरू हुई। यह परीक्षा दो शिफ्टों में हो रही है। परीक्षा की पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से 12 बजे तक जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

गणतंत्र दिवस हिंसा के आरोपी पकड़े गए।

गणतंत्र दिवस पर उपद्रव मचाने वाले 2 और आरोपियों 45 वर्षीय मोहिंदर सिंह और मनदीप सिंह को दिल्ली पुलिस ने जम्मू से पकड़ा। पुलिस ने बताया की दोनों आरोपी 26 जनवरी में हुई हिंसा में सक्रिय रूप से शामिल थे और इस हिंसा के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है।

20 साल से जेल में कैद व्यक्ति निर्दोष निकला।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 20 साल से जेल में कैद व्यक्ति को निर्दोष करार दिया है। उस व्यक्ति को एक महिला से बलात्कार के आरोप और अनुसूचित जाति/ जनजाति अधिनियम (एससीएसटी एक्ट) के तहत गिरफ्तार किया गया था। जबकि मेडिकल रिपोर्ट में ज़बरदस्ती के कोई सबूत नहीं मिले हैं और मामले की रिपोर्ट भी घटना के तीन दिन बाद लिखाई गई थी। हाईकोर्ट के मुताबिक़ उस व्यक्ति पर दुराचार का आरोप साबित नहीं हो पाया था।

दिशा रवि को जमानत मिली।

‘ToolKit Document’ मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने दिशा रवि की जमानत एक-एक लाख रुपए के दो मुचलके पर आज मंजूर की।

AIMPLB बनाएगा वेब सीरीज।

‘ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB)’ अब वेब सीरीज बनाकर मुस्लिमों को शरिया कानून पढ़ाएगा जिससे की मुस्लिमों में जागरूकता फैले। और इसके साथ ही उर्दू और अंग्रेजी में जर्नल भी लॉन्च किए जाएँगे ताकि मुस्लिम सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के मुस्लिमों और इस्लाम के मामलों में दिए गए फैसलों को समझ सकें।

WhatsApp Privacy Policy

WhatsApp के अनुसार जो यूजर मई 15, 2020 तक उसकी नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे वो WhatsApp का प्रयोग नहीं कर सकेंगे।

Farmers Protest

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे ‘किसानों’ को गाजीपुर बॉर्डर खाली करने का अल्टीमेटम दिया है और वहीं टिकरी बॉर्डर पर कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया है।

आसिया अंद्राबी के खिलाफ आरोप तय।

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) कोर्ट ने कश्मीरी अलगाववादी महिला आसिया अंद्राबी और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने, देश में आतंकी काम करने के लिए देशद्रोह में शामिल होने और देश के खिलाफ साजिश रचने के आरोप तय किए हैं।

लईक खान पकड़ा गया।

दिल्ली के बेगमपुर में निकाह से मना करने पर नीतू नाम की 17 वर्षीय लड़की का मर्डर करने वाले लईक खान को पुलिस ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के हरदोई से गिरफ्तार कर लिया है ।

Sports News

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा।

बुधवार से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ का तीसरा टेस्ट मुक़ाबला खेला जाएगा।

Health News

भारत में अब तक एक करोड़ 17 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन टीका लगाया गया। इनमें से 1,04,00,000 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई हैं जबकि 12,61,000 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी हैं।

Share the latest NEWS STORIES & get POPULAR!

[addtoany]


LATEST NEWS STORIES

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept