16 जुलाई 2021 की मुख्य 5 राष्ट्रीय खबरें हिंदी में। व्हाट्सएप, एकनाथ खडसे और दानिश सिद्दीकी से संबंधित समाचार।

WhatsApp Image by Pixabay
WhatsApp Image by Pixabay

भारत में व्हाट्सएप ने सिर्फ एक महीने में 20 लाख से अधिक खातों पर हानिकारक व्यवहार और स्पैम मैसेजिंग के चलते बैन लगा दिया है।

मुंबई की विशेष अदालत ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) के दामाद गिरीश चौधरी की प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत 19 जुलाई तक बढ़ा दी है। प्रवर्तन निदेशालय ने 2016 में पुणे में एक भूखंड की खरीद में कथित अनियमितता से जुडे धन शोधन मामले में चौधरी को गिरफ्तार किया था।

भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी (Danish Siddiqui) की आज अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान लड़ाकों के बीच हुई झड़प को कवर करते हुए हत्या कर दी गई। वह पिछले कुछ दिनों से कंधार में स्थिति को कवर कर रहे थे।

मध्‍य प्रदेश में विदिशा जिले के गंजबासौदा क्षेत्र में कल रात एक कुंए में गिरे एक बच्‍चे को बचाने की जद्दोजहद में 15 लोग कुंए में गिर गये। इस हादसे में चार लोग मारे गये हैं। राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल के जवान, पुलिस और जिला प्रशासन बचाव अभियान में लगे हैं।

UT जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर के बाहरी दनमार क्षेत्र की आलमदार कालोनी में आज तड़के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो टेररिस्ट मारे गए।