18 जुलाई 2021 की मुख्य 5 राष्ट्रीय खबरें हिंदी में। नवजोत सिंह सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष। उत्तर प्रदेश में कावड़ हुई रद्द

Navjot Singh Sidhu - File Photo by Wikipedia
Navjot Singh Sidhu - File Photo by Wikipedia

आखिरकार कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है और साथ में 4 कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति भी की गई है।

केन्‍द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और खेल राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक (Nishith Pramanik) ने कल ओलिम्पिक खेलों के लिए नई दिल्ली से तोक्‍यो के लिये भारतीय एथलीटों के पहले दल को औपचारिक रूप से विदाई दी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कांवड़ संघों की अपील पर और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए 25 तारीख से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा रद्द कर दी है।

मुंबई के कई इलाकों में कल पूरी रात तेज वर्षा के बाद पूर्वी और मध्य उपनगरीय इलाकों में जमीन खिसकने और दीवार गिरने की तीन घटनाओं में 25 लोग मारे गए और कई अन्‍य घायल हो गए।

कल से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के मददेनजर आज संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। यह बैठक संसद के दोनों सदनों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक दलों का समर्थन लेने के उद्देश्य से बुलाई गई थी। बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन और डीएमके पार्टी के तिरूचि शिवा भी मौजूद थे।