23 जुलाई 2021 की मुख्य 5 अंतरराष्ट्रीय खबरें हिंदी में। 32वें ओलिम्पिक खेलों का उद्घाटन सादगी से हुआ। भारत ने बांग्लादेश को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की।

हजारों अफगानी लोगों को मिल सकता है अमेरिकी वीसा।

Olympic Games Tokyo 2020 started - Image by Offical Olympic Twitter Handle
Olympic Games Tokyo 2020 started - Image by Offical Olympic Twitter Handle

32वें ओलिम्पिक खेलों का उद्घाटन आज जापान की राजधानी तोक्‍यो में पारम्‍परिक और औपचारिक रूप से नव-निर्मित नेशनल स्टेडियम में सादगी के साथ किया गया। समारोह में जापान के सौन्‍दर्य और संस्‍कृति को दर्शाया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं दी हैं।

इस बार ओलिम्पिक में 42 खेल स्‍थानों पर 33 खेल स्‍पर्धाएं आयोजित की जा रही हैं, जिसमें 206 देशों के 11 हजार से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। भारत के 127 खिलाड़ी इस ओलंपिक में भाग ले रहे हैं, जिनमें 71 पुरुष और 56 महिलाएं शामिल हैं।

यूरोपीय संघ (EU) ने घोषणा कर बताय कि यूरोप की आधे से अधिक वयस्क आबादी का पूर्ण कोरोना टीकाकरण हो चुका हैं।

भारत ने ईद की छुट्टियों के दौरान विशेष व्यवस्था के तहत बांग्लादेश को 180 टन से अधिक मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की है।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने आज नई दिल्ली में अफगानिस्‍तान की शांति परिषद के प्रमुख डॉ अब्दुल्ला अब्दुल्ला से मुलाकात की। एक ट्वीट में डॉ जयशंकर ने कहा कि उन्होंने भारत-अफगानिस्तान संबंधों के लिए डॉ अब्दुल्ला की भावनाओं और समर्थन की सराहना की।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने एक विधेयक पारि‍त किया है जिसमें ऐसे हजारों अफगानी लोगों को अमेरीकी वीसा देने का प्रावधान है, जिन्‍होंने अफगान युद्ध में अमेरिका का साथ दिया था।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept