28 जुलाई 2021 की मुख्य 5 अंतरराष्ट्रीय खबरें हिंदी में। तालिबान ने चीन से बातचीत की। अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने दलाई लामा के प्रतिनिधि से मुलाकात की।

अमेरिकी ने 'बाय अमेरिकन' (Buy American) प्रोग्राम शुरू किया।

Taliban meets with Chinese officials; Photo - China's Foreign Ministry
Taliban meets with Chinese officials; Photo - China's Foreign Ministry
Last updated:

नौ सदस्यीय तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने चीन के विदेश मंत्री से शांति वार्ता और सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की।

अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन (Antony Blinken) ने अपनी भारत यात्रा के दौरान नई दिल्ली में दलाई लामा के प्रतिनिधि न्गोडुप डोंगचुंग (Ngodup Dongchung) से मुलाकात की।

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने अमेरिका को कोरोना वायरस से तबाह हुई अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए ‘बाय अमेरिकन’ (Buy American) प्रोग्राम शुरू किया।

दक्षिण अफ्रीका ने पड़ोसी देश मोजाम्बिक (Mozambique) को इस्लामिक स्टेट से जुड़े जिहादियों से लड़ने में मदद करने के लिए 1,495 सैन्य कर्मियों के इस्तेमाल की मंजूरी दी।

पुरातत्वविदों की एक अंतरराष्ट्रीय टीम ने बुधवार को घोषणा की कि उन्होंने उत्तरी अफ्रीका में 1.3 मिलियन वर्ष पुरानी हाथ-कुल्हाड़ी निर्माण स्थल ढूंढ निकाला है।

तुरंत अपडेट्स पाने के लिए हमें फॉलो कीजिये – KooApp, Telegram, ShareChat, YouTube, Twitter, Facebook, Gab, Tooter, Pinterest, Instagram, LinkedIn, Gettr

आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी जुड़ सकते हैं – Facebook, ShareChat, Gab

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept