24 जुलाई 2021 की मुख्य 15 राष्ट्रीय खबरें हिंदी में। मुंबई में एक इमारत में हुई दुर्घटना में चार लोग मारे गए। राज कुन्द्रा की पुलिस हिरासत बढ़ी।

सीबीआई ने फर्जी बंदूक लाइसेंस मामले में लगभग 40 स्थानों पर छापेमारी की है।

Elevator accident in Mumbai - Illustration Image by Pixabay
Elevator accident in Mumbai - Illustration Image by Pixabay

महाराष्‍ट्र में मुंबई के वर्ली इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत में ऐलिवेटर गिरने से हुई दुर्घटना में चार लोग मारे गए हैं और कुछ लोगों के ऐलिवेटर के नीचे दबे होने की आशंका है। बचाव कार्य चल रहा है।

मुंबई की एक अदालत ने कथित रूप से पोर्न फिल्में बनाने और जारी करने के आरोप में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुन्द्रा की पुलिस हिरासत 27 जुलाई तक बढ़ा दी है।

जम्‍मू-कश्‍मीर के बांदीपोरा (Bandipora) जिले के सुम्‍बलर इलाके में आज सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में दो आतंकवादी मारे गए।

सरकार ने कहा है कि NEET 2021 (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) और अन्‍य साझा प्रवेश परीक्षाएं निरस्‍त करने की कोई योजना नहीं है।

देश का विदेशी मुद्रा भंडार बढ़कर 612 अरब 73 करोड़ डॉलर हो गया।

जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने कल जम्‍मू हवाई अड्डे से गो एयर की पहली रात्रि उड़ान सेवा का शुभारंभ किया।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आज दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम स्थित ऐतिहासिक गौरी शंकर मंदिर में पारम्‍परिक अमरनाथ यात्रा की छडी मुबारक से संबंधित भूमि पूजन की रस्म अदा की गई।

भारत में बच्चों के लिए कोविड टीकाकरण इस वर्ष सितम्बर में शुरू होने की उम्मीद है।

मध्य प्रदेश में लगभग 15 महीने के अंतराल के बाद सोमवार से स्कूल कोविड के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए खुल रहे हैं।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज आषाढ़ पूर्णिमा धम्म चक्र दिवस पर राष्ट्रपति भवन में बोधि वृक्ष का एक पौधा लगाया।

सीबीआई ने आज केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के फर्जी बंदूक लाइसेंस मामले में जम्मू, श्रीनगर, उधमपुर, राजौरी, अनंतनाग, बारामुला और दिल्ली सहित लगभग 40 स्थानों पर छापेमारी की है।

तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी और प्रसार भारती के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर सरकार को राज्यसभा के आगामी चुनावों में अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

केंद्र सरकार ने पल्स ऑक्सीमीटर, रक्तचाप मापने की मशीन, नेबुलाइजर, डिजिटल थर्मामीटर और ग्लूकोमीटर चिकित्सा उपकरणों की कीमतों को करीब 88 प्रतिशत तक कम कर दिया हैं।

दो दिन के मेघालय दौरे पर गए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राज्य में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। शाह ने शिलांग शहर के बाहरी इलाके उमीयाम में नॉर्थ इस्टर्न स्पेस एप्लीकेशन सेंटर-एनईएसएसी और मल्टी पर्पज कन्वेंशन सेंटर कम स्पेस एग्जीबीशन की आधारशिला रखी। इसके बाद केन्द्रीय गृहमंत्री ने माविओंग में तकरीबन 48 करोड़ रूपये की लागत से बने अंतर-राज्य बस अड्डे का उद्घाटन किया। श्री शाह ने न्यू शिलांग के उमसांवली में कोविड-19 स्टेप डाउन अस्पताल और बच्चों के आईसीयू तथा 13 हजार लीटर तरल चिकित्सा ऑक्सीजन केन्द्र का उद्घाटन भी किया।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept