28 जुलाई 2021 की मुख्य 5 राष्ट्रीय खबरें हिंदी में। सरकार ने दो लाख से अधिक फर्जी कंपनियों की पहचान की। धौलावीरा को UNESCO ने विश्व धरोहर स्थल घोषित किया।

केन्‍द्र ने राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों से कोविड-19 महामारी के प्रबंधन के लिए आवश्‍यक उपाय करने को कहा।

Shell Companies - Illustration Image by Pixabay
Shell Companies - Illustration Image by Pixabay
Last updated:

कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने आज संसद में बताया कि सरकार ने पिछले तीन वर्षों में दो लाख 38 हजार से अधिक फर्जी कंपनियों की पहचान की है। मुंबई में सबसे अधिक 52 हजार 869 फर्जी कंपनियों की पहचान हुई है, इसके बाद दिल्ली में 45 हजार और हैदराबाद में 20 हजार कम्‍पनियों की पहचान की गई है।

हड़प्पा काल के धौलावीरा नगर को यूनेस्को (UNESCO) द्वारा विश्व धरोहर स्थल घोषित किया गया है। धौलावीरा को विश्व धरोहर स्थल घोषित किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

केन्‍द्र ने राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों से कोविड-19 महामारी के प्रबंधन के लिए आवश्‍यक उपाय करने को कहा है। इसके लिए जिलों और अन्‍य सभी संबंधित स्‍थानीय अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए गए हैं।

सरकार ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एक करोड 13 लाख आवास स्‍वीकृत किए गए हैं जिसमें से 84 लाख से अधिक आवासों के लिए जमीन ले ली गई है, जबकि पचास लाख से अधिक आवास पूरे कर लाभार्थियों को वितृत किए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत सरकार ने एक लाख 82 हजार करोड रुपए की केन्‍द्रीय सहायता मंजूर की है।

गृह सचिव अजय भल्ला की अध्यक्षता में आज असम और मिजोरम के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों की बैठक दो घंटे तक चली। दोनों राज्य सरकारें तटस्थ बल की तैनाती पर सहमत हो गई हैं।

तुरंत अपडेट्स पाने के लिए हमें फॉलो कीजिये – KooApp, Telegram, ShareChat, YouTube, Twitter, Facebook, Gab, Tooter, Pinterest, Instagram, LinkedIn, Gettr

आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी जुड़ सकते हैं – Facebook, ShareChat, Gab

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept