ट्विटर को मिला सरकार का अंतिम नोटिस। अमेरिका ने कुछ और चीनी कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध। Singapore Grand Prix हुआ रद्द।

Twitter gets last notice from Government - Image by Pixabay
Twitter gets last notice from Government - Image by Pixabay

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने आज ट्विटर को नये आईटी नियमों का तत्काल अनुपालन करने के लिए अंतिम नोटिस भेजा है।

अमेरिका ने गोपनीयता भंग होने की आशंका के चलते रक्षा और निगरानी तकनीक से जुड़ी कई और चीनी कंपनियों में अमेरिकी कंपनियों के निवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

कोरोना के कारण आवाजाही संबंधी प्रतिबंधों को देखते हुए सिंगापुर फार्मूला वन ग्रांप्री (Singapore Grand Prix) को रद्द कर दिया गया है और इस वर्ष फार्मूला वन के अन्‍य मुकाबले भी रद्द हो सकते हैं।

आज दुनियाभर में प्रकृति के महत्‍व के प्रति लोगों को जागरूक बनाने के लिए विश्‍व पर्यावरण दिवस मनाया गया।

मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, राज्‍य में म्‍युकर मायकोसिस (Mucormycosis) के इलाज के लिए एम्‍फोटेरिसिन-बी (Amphotericin B) इंजेक्‍शन की पर्याप्त उपलब्‍धता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय बैठक में देश में वैक्सीनेशन कैंपेन की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है।

बीजेपी ने आज पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि वह मुफ्त में दिए जाने वाले कोविड के टीकों को बेचकर कमाई कर रही है। आज नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बातचीत में पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और केन्‍द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कोवीशिल्‍ड का जो टीका 309 रूपए में खरीदा गया वह एक हजार 560 रूपए में निजी अस्‍पतालों को बेचा जा रहा है।

तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एम के स्‍टालिन (M. K. Stalin) ने कुछ रियायतों के साथ राज्‍य में लॉकडाउन एक सप्‍ताह के लिए और बढ़ा दिया है।

पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग राज्य मंत्री मनसुख मांडविया ने जोर दिया कि निर्धारित ड्यूटी पर जाने से पहले सभी नाविकों को टीके लगा दिए जाने चाहिए।

बांग्लादेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड संक्रमण के 1447 नए मामले सामने आएं जबकि 43 लोगों की मौत हो गई।

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्‍व पर्यावरण दिवस पर घोषणा कर बताया की राज्‍य में भवन निर्माण की अनुमति लेने के लिए पौधारोपण करना अनिवार्य होगा।

केन्द्र ने सभी पूर्वोत्तर राज्यों और पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश तथा केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सभी घरों में अगले साल तक सुरक्षित नल जल पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। जल शक्ति मंत्रालय ने कहा है कि जल जीवन मिशन को इन सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में लागू किया जाएगा तथा सभी घरों को 2022 के अंत तक नल जल कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा।

केन्‍द्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि भारत उन कुछ देशों में शामिल है जहां पिछले दशक में वन क्षेत्र आठ लाख वर्ग किलोमीटर से बढ़ गया है।

लद्दाख के उपराज्यपाल आर.के. माथुर ने केंद्रशासित प्रदेश में डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने तथा कोविड महामारी के कारण शिक्षण में आई बाधाओं को दूर करने के लिए यूनटैब स्कीम शुरू की है। उन्होंने इस स्कीम के पहले चरण के तहत कल नौवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को टैब वितरित किये।

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Kempegowda International Airport Bengaluru) ने वर्ष 2020-21 में लगभग 22 लाख यूनिट ऊर्जा की बचत की है।

अमेरिका और यूरोपीय संघ के बाद अब ब्रिटेन ने भी फाइजर और बायोएनटेक से विकसित कोविड 19 वैक्सीन को 12 से 15 वर्ष के बच्चों पर इस्तेमाल की अनुमति दे दी है।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept