क्यों टेक महारथी इलोन मस्क और जेफ बेज़ोस की कई बिलियन डॉलर की संपत्ति घटी

इतनी संपत्ति एक आम व्यक्ति एक जीवन में कमाने की तो सोच भी नहीं सकता।

Elon Musk and Jeff Bezos lost Billions due to Crypto Crash
Elon Musk and Jeff Bezos lost Billions due to Crypto Crash
Last updated:

हाल ही के कुछ दिनों में क्रिप्टो करेंसी की कीमतें लगातार गिरती ही जा रही है। जिसके कारण आम जनता से लेकर बड़े-बड़े रईसों को भी बड़ा नुकसान हो रहा है। इन्हीं में से एक है टेक महारथी इलोन मस्क और जेफ बेज़ोस, जिन्हें इस क्रिप्टो करेंसी क्रैश में बिलियंस का नुकसान हुआ है।

अगर हम पिछले कुछ महीनों को देखे, तो क्रिप्टो मार्केट में डर के माहौल के चलते करीब लोग 1 ट्रिलियन डॉलर से ज्यादा खो चुके है। इस डर का कारण कई देशों में सरकारों का क्रिप्टो करेंसी को बैन करने का अंदेशा है। कई देशों में सरकारें इसे रेगुलेट करने की भी कोशिशें कर रही है।

वहीं टेक स्टॉक्स भी ख़राब परफॉर्म कर रहे है। नेटफ्लिक्स का शेयर प्राइस भी दशक की बड़ी सबसे गिरावट देख रहा है। टेस्ला के सीईओ इलोन मस्क और अमेज़न के संस्थापक जेफ बेज़ोस की संपत्ति भी क्रिप्टो करेंसी क्रैश के कारण काफी घटी है।

टेक स्टॉक्स में गिरावट और क्रिप्टो करेंसी में क्रैश होने के बाद मस्क 25.1 बिलियन डॉलर और बेज़ोस करीब 20 बिलियन डॉलर खो चुके है।

इतनी संपत्ति एक आम व्यक्ति एक जीवन में कमाने की तो सोच भी नहीं सकता पर दुनिया में मस्क और बेज़ोस जैसे लोग है जो इतने बिलियंस खो देने के बाद भी मजे से जिंदगी जी रहे है।

मस्क दुनिया के सबसे रईस इंसान है और उनकी संपत्ति करीब 243.4 बिलियन डॉलर है, जबकि दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति है बेज़ोस जिनके पास 167.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।

We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept